icon

IND vs ENG: टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका, मैच विजेता गेंदबाज तीसरा टेस्ट छोड़ लौटा घर, इस कारण लिया फैसला

IND vs ENG: आर अश्विन बीच टेस्ट छोड़ घर लौट चुके हैं. अश्विन को निजी कारणों के चलते घर जाना पड़ा है. ऐसे में तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की मुसीबत बढ़ गई है.

विकेट लेने के बाद आर अश्विन का रिएक्शन
authorNeeraj Singh
Fri, 16 Feb 11:04 PM

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम को तीसरे टेस्ट का दूसरा दिन खत्म होने के बाद बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार स्पिनर और मैच विजेता गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) बीच मैच छोड़ घर लौट चुके हैं. अश्विन दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद फैमिली इमरजेंसी के चलते अचानक घर लौटे. इसी के साथ अश्विन ने तीसरे टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया है. इसका मतलब ये हुआ कि अश्विन अब आगे के मैच में हिस्सा नहीं लेंगे. बता दें कि अश्विन का राजकोट टेस्ट में आगे न खेलना टीम इंडिया को भारी नुकसान पहुंचा सकता है. अश्विन के घर जाने की ऑफिशियल पुष्टि बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज के जरिए की है.

 

 

 

फैमिली इमरजेंसी के चलते लौटे घर

 

अश्विन को फैमिली की मेडिकल इमरजेंसी के चलते घर लौटना पड़ा है. बीसीसीआई ने इस खबर की पुष्टि की है और कहा है कि बोर्ड इस मुश्किल घड़ी में अश्विन के साथ है. बीसीसीआई ने कहा कि वो चैंपियन क्रिकेटर और उनके परिवार को अपना हार्दिक समर्थन देता है. खिलाड़ियों और उनके प्रियजनों का स्वास्थ्य और भलाई अत्यंत महत्वपूर्ण है. बोर्ड अश्विन और उनके परिवार की गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध करता है क्योंकि वे इस चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं. बोर्ड और टीम अश्विन को हर आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखेगी. टीम इंडिया इस संवेदनशील समय में प्रशंसकों और मीडिया की समझ और सहानुभूति की सराहना करती है.

 

 

 

बता दें कि अश्विन ने राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन जैक क्रॉली के विकेट के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां विकेट हासिल किया था. वह टेस्ट इतिहास में 500 विकेट का आंकड़ा पार करने वाले नौवें गेंदबाज बने और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं.

 

अश्विन इस उपलब्धि को हासिल करने वाले सिर्फ तीसरे ऑफ स्पिनर हैं. उनसे पहले श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (800) और ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लायन (517 विकेट) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. भारतीय गेंदबाज ने तीसरे सेशन के 14वें ओवर में ये उपलब्धि हासिल की. 14वें ओवर की पहली गेंद पर अश्विन ने जैक क्रॉली का शिकार करके इतिहास रचा. क्रॉली उनकी गेंद को स्वीप करने की कोशिश में हवा में उछाल गए और शॉर्ट फाइन लेग पर रजत पाटीदार ने आसान कैच लपका.

 

ये भी पढ़ें:

Pakistan Cricket: शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर उठाया सवाल, हारिस रऊफ पर बोले- उसे कोई फर्क नहीं पड़ता

बड़ी खबर: भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के घर पर बड़ी चोरी, इतने हजार नकद और गहने गायब, मां शबनम ने इन लोगों पर जताया शक

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का भारतीय खिलाड़ी पर बड़ा आरोप, कहा- 'वो जानबूझकर मैच में पिच के साथ छेड़छाड़ कर रहा है'

 

लोकप्रिय पोस्ट