icon

IND vs ENG: अंग्रेजों को अपनी फिरकी में लपेटने वाले अक्षर पटेल ने मैच के बाद बताया पूरा प्लान, कहा- मैंने सोच लिया था...

IND vs ENG: अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी को लेकर कहा कि वो पिच की मदद लेना चाहते थे और अच्छी लाइन लेंथ से गेंद को सही जगह पर रखना चाहते थे. उन्होंने पूरी फोकस से गेंदबाजी की.

विकेट लेने के बाद रोहित के साथ जश्न मनाते अक्षर पटेल
authorNeeraj Singh
Fri, 28 Jun 09:52 AM

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने कमाल के प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में धूल चटा दी. जीत के बाद अक्षर ने कहा कि उनकी सोच यही थी कि वो अपनी आखिरी और पहली बॉल फाइनल की तरह डालेंगे. वो चाहते थे कि वो ज्यादा से ज्यादा रन न लुटाए. ऐसे में उनको सबसे पहले और बड़ी कामयाबी तब मिली जब उन्होंने चौथे ओवर में जोस बटलर को पवेलियन भेज दिया. गयाना के मैदान पर गेंद काफी ज्यादा घूम रही थी और नीचे रह रही थी. ऐसे में भारतीय स्पिनर्स ने इस कंडीशन का काफी ज्यादा फायदा उठाया.

 

अक्षर ने 3 विकेट लिए


मैच में अक्षर पटेल ने कमाल का प्रदर्शन किया और 23 रन देकर 3 अहम विकेट लिए. इस गेंदबाजी के दम पर उन्होंने इंग्लैंड पर पूरी तरह शिकंजा कसे रखा जिसका नतीजा ये रहा कि इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर चली गई. इंग्लैंड की टीम अक्षर से जूझ पाती कि तभी कुलदीप यादव आ गए और फिर इस गेंदबाज ने भी 3 विकेट लेकर अंग्रेजों की कमर तोड़ दी.

 

सबकुछ लाइन लेंथ पर है निर्भर: अक्षर


अक्षर ने मैच के बाद अपने प्लान और गेंदबाजी को लेकर अहम खुलासा किया. अक्षर ने कहा कि मेरा ये प्लान नहीं था कि मुझे पहली गेंद पर ही विकेट लेनी है. मेरे दिमाग में था कि मुझे बस सही जगह पर गेंद डालनी है. हां जब आप नॉकआउट मैचों में खेलते हो तो शुरुआत से लेकर अंत तक आपका माइंडसेट एक ही रहना चाहिए. आपको अंतिम गेंद तक फोकस बनाकर चलना चाहिए.

 

अक्षर पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा कि अगर अगर आप अच्छी गेंदबाजी करेंगे तो बल्लेबाज को अक्सर खुद पर शक होगा. उसे समझ नहीं आएगा कि वो स्वीप मारे और अगर गेंद नीचे रह गई तो वो lbw हो जाएगा. सबकुछ आपकी लाइन लेंथ पर निर्भर करता है. ज्यादातर स्पिनर्स लाइन लेंथ पर गेंद रखते हैं. वहीं इस विकेट पर रिवर्स स्वीप मारना बेहद मुश्किल था.

 

बता दें कि भारतीय टीम ने इस जीत के साथ साल 2022 सेमीफाइनल हार का बदला ले लिया. इंग्लैंड की टीम ने उस दौरान टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था. इसके अलावा रोहित शर्मा पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जो टीम को 12 महीने के भीतर तीन आईसीसी इवेंट के फाइनल में पहुंचा चुके हैं. इसमें आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, वनडे वर्ल्ड कप फाइनल और टी20 वर्ल्ड कप फाइनल है. भारत अब जब फाइनल में पहुंच चुका है. ऐसे में उसे 29 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल खेलना है.
 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: 12 साल बाद T20WC में इंग्लैंड के बल्लेबाज को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने अक्षर पटेल, आखिरी बार इस पेसर ने किया था कमाल

IND vs ENG: विराट कोहली की खराब फॉर्म पर राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद तोड़ी चुप्पी, कहा- मुझे उसका एटीट्यूड…

IND vs ENG : इस बार ICC ट्रॉफी जीत जाओगे? रोहित शर्मा के मजेदार जवाब ने जीता फैंस का दिल

IND vs ENG : रोहित ने टॉस के वक्त ही कर दी थी भारत की जीत की भविष्यवाणी, बटलर को भनक तक नहीं लगी

लोकप्रिय पोस्ट