icon

IND vs ENG: 12 साल बाद T20WC में इंग्लैंड के बल्लेबाज को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने अक्षर पटेल, आखिरी बार इस पेसर ने किया था कमाल

IND vs ENG: अक्षर पटेल ने इतिहास बना दिया है और वो अशोक डिंडा के बाद अंग्रेज बल्लेबाज को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं. डिंडा ने साल 2012 में ऐसा किया था.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते अक्षर पटेल
authorNeeraj Singh
Fri, 28 Jun 07:50 AM

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर अक्षर पटेल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है. अक्षर पटेल टी20 वर्ल्ड कप में 12 साल बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. आखिरी बार ये कमाल साल 2012 के टी20 वर्ल्ड कप में अशोक डिंडा ने किया था. उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड का विकेट लिया था. भारत और इंग्लैंड के बीच साल 2012 टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में टीम इंडिया ने अंग्रेजों को 90 रन से हराया था. इंग्लैंड की पूरी टीम 80 रन पर आउट हो गई थी. टीम यहां 171 रन का लक्ष्य चेज कर रही थी.

 

अक्षर ने रचा इतिहास

 

बता दें कि भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच साल 2012, 2014 और 2016 में टक्कर नहीं हुई थी. साल 2022 में जब दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल में टक्कर हुई थी तब टीम इंडिया को अंग्रेजों ने 10 विकेट से हराया था.

बता दें कि अक्षर पटेल को उनके धांसू प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड ने नवाजा गया. इंग्लैंड की टीम यहां 171 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने पूरी टीम को 103 रन पर ढेर कर दिया. अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए. इससे पहले बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने 57, सूर्यकुमार यादव ने 47 रन ठोके थे. अब टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 29 जून को फाइनल मुकाबला खेलना है.

 

मैं पिच का फायदा उठाया


मैच के बाद अपने प्रदर्श को लेकर बात करते हुए अक्षर पटेल ने कहा कि, मैंने पावरप्ले में पहले बल्लेबाजी की है. विकेट पर गेंद नीचे रह रही थी. इसलिए मैंने सही एरिया में गेंद कराने पर फोकस किया. विकेट धीमी थी. इसलिए मैं और ज्यादा धीमा डाल रहा था. हमारे बैटर्स ने कहा कि विकेट आसान नहीं थी. ऐसे में 160 का टोटल यहां अच्छा था. वहीं सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा के बीच जो साझेदारी हुई थी वो कमाल की थी. मैं फाइनल के बारे में फिलहाल नहीं सोच रहा हूं. मैं सिर्फ मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड पर फोकस करना चाहता हूं.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : भारत के सामने 103 पर ढेर हुई इंग्लैंड तो माइकल वॉन ने जोस बटलर को जमकर लताड़ा, कहा - इस टीम को अभी...

IND vs ENG, Virat Kohli : विराट कोहली की खराब फॉर्म पर खुलकर बोले रोहित शर्मा , कहा - जब आप 15 साल से खेल रहे हैं तो…

IND vs ENG : टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने के बाद इमोशनल हुए रोहित शर्मा, नम आंखों के बीच विराट कोहली ने किया ये काम, Video ने जीता दिल

IND vs ENG : भारत ने इंग्लैंड का 'जोस' किया ठंडा, टीम इंडिया 10 साल बाद तीसरी बार फाइनल में पहुंची, अब साउथ अफ्रीका से खिताबी जंग

लोकप्रिय पोस्ट