icon

Yashasvi Jaiswal, IND vs ENG: यशस्‍वी जायसवाल ने विराट कोहली का सबसे बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्‍त किया, धर्मशाला टेस्‍ट में रचा इतिहास

Yashasvi Jaiswal, IND vs ENG: विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़कर यशस्‍वी जायसवाल इंग्‍लैंड के खिलाफ एक टेस्‍ट सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं.  

यशस्‍वी जायसवाल 5वें टेस्‍ट के पहले दिन शॉट लगाते हुए
authorकिरण सिंह
Thu, 07 Mar 03:43 PM

Yashasvi Jaiswal, IND vs ENG: यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने धर्मशाला टेस्‍ट में इतिहास रच दिया है. उन्‍होंने विराट कोहली (Virat Kohli) के सबसे बड़े रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त कर दिया है. जायसवाल इंग्‍लैंड के खिलाफ एक सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं. उन्‍होंने इस मामले में कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

 

धर्मशाला टेस्‍ट के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने इंग्‍लैंड की पहली पारी को 218 रन पर समेट दिया. इसके बाद रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल ने तीसरे सेशन में भारतीय पारी का आगाज किया. जायसवाल ने जेम्‍स एंडरसन के ओवर की तीसरी गेंद पर सिंगल लेकर भारत का खाता खोला. इसी के साथ उन्‍होंने कोहली से इंग्‍लैंड के खिलाफ एक टेस्‍ट  सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज होने का तमगा भी छीन लिया. 
 

कोहली से आगे निकले जायसवाल

जायसवाल ने 656 रन के साथ इंग्‍लैंड के खिलाफ किसी एक टेस्‍ट सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं. पहले ये रिकॉर्ड कोहली के नाम था. उन्‍होंने 2016-2017 में इंग्‍लैंड के खिलाफ 655 रन बनाए थे. इसी के साथ वो कोहली और राहुल द्रविड़ के बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ एक टेस्‍ट सीरीज  में 600 से ज्‍यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं.

 

जायसवाल ने ठोके लगातार दो दोहरे शतक

इंग्‍लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्‍ट सीरीज में जायसवाल के प्रदर्शन की बात करें तो वो लगातार दो दोहरा शतक लगा चुके हैं. वहीं दो फिफ्टी भी लगाई. हैदराबाद टेस्‍ट में उन्‍होंने 80 और 15 रन, विशाखापतनम टेस्‍ट में 209 और 17 रन, राजकोट टेस्‍ट में 10 और नॉटआउट 214 रन और रांची टेस्‍ट में 73 और 37 रन बनाए थे.   

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: सरफराज खान-ध्रुव जुरेल दो मौकों पर हुए एक-दूसरे के खिलाफ, रोहित शर्मा ने दिया किसका साथ और क्यों खफा हुए कुलदीप?

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने कुलदीप के गेंद डालने से पहले ही बता दिया कैसे आउट होंगे ओली पोप, धर्मशाला टेस्ट के इस गजब Video ने मचाई धूम

IND vs ENG, Ashwin 100th Test Match : अश्विन को 100वें टेस्ट मैच में उनकी पत्नी और बच्चों के सामने राहुल द्रविड़ ने दिया स्पेशल गिफ्ट, BCCI ने शेयर की तस्वीर

लोकप्रिय पोस्ट