icon

IND vs ENG: 20 रन, 38 गेंद, 40 मिनट... पहली पारी में कैसे धराशायी हुई इंग्लैंड की टीम? भारत को मिली 126 रन की बढ़त

IND vs ENG: इंग्‍लैंड ने धमाकेदार शुरुआत के बाद तीसरे दिन के दूसरे सेशन में भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 319 रन पर ऑलआउट हो गई.  

बेन डकेट 153 रन पर आउट होने के बाद पवेलियन लौटते हुए
authorकिरण सिंह
Sat, 17 Feb 01:22 PM

IND vs ENG, 3rd Test: आर अश्विन (R Ashwin) की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्‍लैंड को राजकोट टेस्‍ट में घुटनों पर ला दिया है. मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj), जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव ने मिलकर इंग्‍लैंड की पहली पारी को शनिवार को दूसरे सेशन में 319 पर समेट दिया. इसी के साथ भारत ने 126 रन की बढ़त बना ली है. इससे पहले भारत ने पहली पारी में 445 रन बनाए थे, जिसके बाद इंग्‍लैंड ने अपनी पारी की शुरुआत  तो धमाकेदार की थी, मगर तीसरे दिन लंच के बाद पूरी इंग्लिश टीम लय से भटक गई.  

 

इंग्लिश टीम ने 207/2 से आगे खेलते हुए तीसरे दिन की शुरुआत की. बेन डकेट के दम पर इंग्‍लैंड ने लंच ब्रे‍क तक 5 विकेट पर 285 रन बना लिए थे, मगर इसके बाद तो इंग्‍लैंड की टीम ढह गई. लंच के बाद तो भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम को समेटने में सिर्फ 40 मिनट का वक्‍त लगाया. इंग्‍लैंड ने अपने आखिरी के पांच विकेट 20 रन में ही गंवा दिए.

 

IND vs ENG 3rd टेस्‍ट का स्‍कोरबोर्ड यहां देखें

 

38 गेंदों में इंग्‍लैंड की टीम सिमटी

भारतीय अटैक के सामने इंग्लिश बल्‍लेबाजों की हालात ऐसी हो गई थी कि 38 गेंदों में कप्‍तान स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) समेत पूरी टीम ही सिमट गई. 64.5 ओवर में इंग्‍लैंड ने 5 विकेट पर 294 रन बना लिए थे, मगर रवींद्र जडेजा ने अपने इस ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्‍टोक्‍स को 41 रन पर आउट करके इंग्‍लैंड को छठा झटका दे दिया. लंच के बाद तो इंग्‍लैंड का खेल 40 मिनट के भीतर ही समाप्‍त हो गया. 

 

भारतीय गेंदबाजों का कहर

स्टोक्‍स के पवेलियन लौटते ही सिराज के अगले ओवर की पहली पारी ही बेन फॉक्‍स आउट हो गए. इसके बाद उन्‍होंने अपने 70वें ओवर  की पांचवीं गेंद पर रेहान अहमद को 6 रन पर बोल्‍ड किया. 71वें ओवर की दूसरी गेंद पर जडेजा ने टॉम हर्टली को आउट करके इंग्‍लैंड को 9वां झटका दिया. 72वें की पहली गेंद पर सिराज ने एंडरसन को बोल्‍ड करके इंग्‍लैंड की पारी को समेट दिया. इंग्‍लैंड के लिए बेन डकेट ने सबसे ज्‍यादा 153 रन बनाए. सिराज ने 4, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने 22 विकेट लिए. जबकि बुमराह को एक विकेट मिला. अश्विन (R Ashwin) ने बीते दिन जैक क्राउली के रूप में एक विकेट लिया था. 

 

ये भी पढ़ें:

टीम इंडिया को तबाह करने वाला खतरनाक खिलाड़ी T20 World Cup 2024 से बाहर, साल भर नहीं खेल पायेगा क्रिकेट!

Jay Shah Warning: इशान किशन के रणजी मैच छोड़ने के बाद जय शाह ने क्रिकेटर्स को भेजा लेटर, कहा- अंजाम बुरा होगा

IND vs ENG, 3rd Test: राजकोट टेस्‍ट के तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी भारतीय टीम, जानें वजह

लोकप्रिय पोस्ट