icon

Ind vs ENG, 2nd Test: मोहम्‍मद सिराज को अचानक क्‍यों किया गया भारतीय टीम से रिलीज? रोहित शर्मा ने बताई वजह

India vs England, 2nd test: मोहम्‍मद सिराज को भारतीय स्‍क्‍वॉड से रिलीज कर दिया गया है. टॉस जीतने के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने इसके पीछे की वजह बताई

मोहम्‍मद सिराज को टीम इंडिया से रिलीज कर दिया गया है
authorकिरण सिंह
Fri, 02 Feb 09:33 AM

Mohammed Siraj, Ind vs Eng: मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj) को अचानक टीम इंडिया से रिलीज कर दिया गया है. शानदार फॉर्म में चल रहे सिराज विशाखापट्टनम टेस्‍ट (visakhapatnam test) का हिस्‍सा नहीं हैं. सिराज को लेकर लिए गए इस बड़े फैसले की वजह भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्‍त बताई. भारत और इंग्‍लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में टॉस रोहित शर्मा ने जीता और पहले बैटिंग चुनी. 

 

रोहित ने बताया कि टीम में तीन बदलाव किए गए हैं. केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोटिल हैं और उनकी जगह रजत पाटीदार और कुलदीप यादव को मौका दिया गया है. जबकि मोहम्‍मद सिराज इस टेस्‍ट के लिए स्‍क्‍वॉड का हिस्‍सा नहीं हैं. उनकी जगह  मुकेश कुमार को चुना गया.

 

तीसरे टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध रहेंगे सिराज

कप्‍तान ने सिराज को रिलीज किए जाने की वजह बताई. रोहित शर्मा (Rohit sharma) ने कहा कि उन्‍हें आराम दिया गया है. सीरीज काफी लंबी है और इसे ध्‍यान में रखते हुए सिराज को आराम देने का फैसला लिया गया. वो इस समय काफी क्रिकेट खेले हैं. उसी दौरान बीसीसीआई ने भी सिराज को रिलीज किए जाने का अपडेट दिया. बोर्ड ने साथ ही बताया कि वो तीसरे टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. तीसरा टेस्‍ट राजकोट में खेला जाएगा.

 

 

 

आवेश खान भी टीम इंडिया से जुड़े

बीसीसीआई ने इसके साथ ही आवेश खान (Avesh Khan) को लेकर भी अपडेट दिया है. आवेश टीम से जुड़ गए हैं. उन्‍हें रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया था, जिसके बाद वो मध्‍य प्रदेश की तरफ से पुडुचेरी के खिलाफ एक रणजी मैच खेले थे. हालांकि उसमें भी वो चल नहीं पाए. उन्‍हें सिर्फ एक विकेट मिला.  वहींबल्‍ले से उन्‍होंने दोनों पारियों को मिलाकर कुल सात रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Ravindra Jadeja की चोट पर बड़ी खबर, Visakhapatnam Test शुरू होने से ठीक पहले भारतीय स्‍टार ने खुद दिया अपडेट

Ind vs Eng, 2nd Test: रजत पाटीदार का डेब्‍यू, विशाखापट्टनम टेस्‍ट में रोहित शर्मा ने किए 3 बदलाव, जानें टीम इंडिया और इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग इलेवन

लोकप्रिय पोस्ट