icon

IND vs BAN : रेणुका और राधा की कहर गेंदबाजी से टीम इंडिया ने लगातार नौवीं बार फाइनल में बनाई जगह, सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 10 विकेट से रौंदा

IND vs BAN, Women Asia Cup 2024 Semifinal : साल 2004 से शुरू होने वाले महिला एशिया कप के नौवें एडिशन में लगातार नौवीं बार महिला टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई.

बांग्लादेश के सामने विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों संग जश्न मनाती राधा यादव
authorShubham Pandey
Fri, 26 Jul 04:27 PM

IND vs BAN, Women Asia Cup 2024 Semifinal : साल 2004 से शुरू होने वाले महिला एशिया कप के नौवें एडिशन में लगातार नौवीं बार महिला टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई. सात बार एशिया कप की विजेता भारत ने महिला एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल मैच में रेणुका सिंह (3 विकेट) और राधा यादव (3 विकेट) की कहर बरपाती गेंदबाजी से बांग्लादेश को 80 रन पर रोक दिया. इसके जवाब में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली महिला टीम इंडिया ने आसानी से 10 विकेट रहते सेमीफाइनल मैच में जीत दर्ज करके खिताब की तरफ कदम बढ़ाया. जबकि साल 2018 की एशिया कप विनर बांग्लादेश का सफर सेमीफाइनल में हार के साथ समाप्त हो गया. अब महिला टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से फाइनल में होगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 जुलाई को खेला जाएगा.


80 रन ही बना सकी बांग्लादेश

 
दांबुला के मैदान में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी. भारतीय महिला टीम की गेंदबाज रेणुका सिंह और राधा यादव के आगे बांग्लादेश की बल्लेबाजी धड़ाम हो गई. बांग्लादेश को शुरुआती तीन झटके तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने दिए. जिससे उनके 33 रन के स्कोर तक ही पांच विकेट गिर गए थे. हालांकि इस बीच बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने 51 गेंद में दो चौके से 32 रन बनाए. जिससे बांग्लादेश की टीम जैसे-तैसे 20 ओवरों में आठ विकेट पर 80 रन ही बना सकी. भारत के लिए 4 ओवर में एक मेडन के साथ 10 रन देकर तीन विकेट रेणुका ने जबकि एक मेडन के साथ 14 रन देकर तीन विकेट लेफ्ट आर्म स्पिनर राधा यादव ने झटके. 


भारत ने 10 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत


81 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्मृति मांधना और शेफाली वर्मा ने दमदार शुरुआत की. इन दोनों ने मिलकर पावरप्ले यानि छह ओवरों में ही बिना विकेट गंवाए 49 रन जोड़ दिए थे. इसके बाद भी स्मृति और शेफाली का धमाल जारी रहा. दोनों बैटरों ने अंत तक कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया और महिला टीम इंडिया ने 11 ओवर में बिना विकेट गंवाए 83 रन बनाने के साथ फाइनल में एंट्री कर ली. महिला टीम इंडिया के लिए शेफाली वर्मा (28 गेंद दो चौके और 26 रन) और स्मृति मांधना (39 गेंद, 9 चौके और एक छक्का, 55 रन) नाबाद रहीं. जबकि बांग्लादेश की एक भी गेंदबाज विकेट नहीं ले सकी.

लोकप्रिय पोस्ट