icon

IND vs BAN: क्या बारिश के चलते धुल जाएगा कानपुर टेस्ट? पिच रिपोर्ट से लेकर जानें कैसा रहेगा दूसरे टेस्ट का मौसम

भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से दूसरे टेस्ट की शुरुआत होनी है. लेकिन इस मैच पर बारिश का साया है. कहा जा रहा है कि पहले दिन बारिश हो सकती है.

खराब मौसम में कवर्स में ढकी हुई कानपुर की पिच
authorNeeraj Singh
Thu, 26 Sep 09:02 PM

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के मैदान पर दूसरा टेस्ट खेला जाना है. लेकिन इस मैच पर बारिश का साया भी हो सकता है. मौसम विभाग के अनुसार 27 सितंबर को कानपुर में हल्की बारिश के साथ तूफान आ सकता है. और ऐसा तब होगा जब शुक्रवार को मैच की शुरुआत होगी. ऐसे में खिलाड़ी और ग्राउंड स्टाफ को इससे दिक्कत हो सकती है. पिछले कुछ दिनों से शहर में काफी ज्यादा उमस है और यही कारण है कि आने वाले समय में यहां बारिश हो सकती है.

 

भारतीय टीम ने भी मौसम को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग सेशन ऑप्शनल कर दिया था. स्टाफ का कहना था कि वो खिलाड़ियों को ज्यादा गर्मी से बचाना चाहते हैं जिससे उनकी एनर्जी मैच के दिन बनी रही. बारिश की बात करें तो पहले और तीसरे दिन मौसम खराब हो सकता है. भारत को अब तक बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में हार नहीं मिली है.

 

कैसा रहेगा मौसम?


कानपुर का मौसम बादलों से भरा रह सकता है. वहीं 27 सितंबर को हल्का तूफान भी आ सकता है. दूसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश के चलते खराब भी हो सकता है. बारिश के आसार 75 से 89 प्रतिशत तक है. वहीं तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इसके अलावा हवा की रफ्तार 15 किमी प्रति घंटे तक जा सकती है.

 

पिच रिपोर्ट


कानपुर के मैदान की पिच रिपोर्ट की बात करें तो दूसरे टेस्ट के लिए दो पिचों को तैयार किया गया है. एक काली मिट्टी वाली पिच है जो स्पिनर्स की मदद करेगी जबकि एक ठीक चेन्नई जैसी पिच है जो सभी की मदद कर सकती है.

 

दोनों टीमें:

 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

 

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जेकर अली अनिक

 

ये भी पढ़ें:

श्रीलंका के बल्लेबाज कामिंदु मेंडिस ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज, सुनील गावस्कर भी छूटे पीछे

मैं उस दौरान एक एक्ट्रेस को डेट कर रहा था और क्रिकेट में...ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर युवराज सिंह का चौंकाने वाला खुलासा

IPL 2025 में RCB के लिए खेलेंगे ऋषभ पंत? फेक न्यूज को लेकर क्रिकेटर ने निकाली भड़ास, कहा- आखिरी बार...

लोकप्रिय पोस्ट