icon

IND vs BAN: उमरान मलिक नहीं जम्मू-कश्मीर के इस तूफानी गेंदबाज को आया टीम इंडिया से बुलावा, बांग्लादेश सीरीज में रोहित सेना की करेगा मदद

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह चरक को नेट बॉलर के रूप में चेन्नई बुलाया है.

युद्धवीर सिंह चरक जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 10 Sep 07:26 PM

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा. इससे पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह चरक को रिजर्व बॉलर के रूप में बुलाया है. यह गेंदबाज 140 किलोमीटर प्रतिघंटे से ऊपर की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कराता है. युद्धवीर टेस्ट से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया की तैयारियों में मदद करेंगे. वे बतौर नेट बॉलर टीम के साथ रहेंगे. वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं और अभी लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ हैं. उन्होंने आईपीएल में पांच मुकाबले खेले हैं. इनमें से तीन मुकाबले आईपीएल 2023 और दो आईपीएल 2024 में खेले थे. उनके नाम आईपीएल में चार विकेट हैं.

 

KSportsWatch ने युद्धवीर के करीबी के हवाले से लिखा है, 'उसे कल फोन आया था और 12 सितंबर को चेन्नई रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. यह उसके लिए अच्छी खबर है.' जम्मू में पैदा हुए युद्धवीर सिंह जम्मू-कश्मीर के लिए अंडर-23 लेवल पर खेल चुके हैं. इसके बाद वे हैदराबाद चले गए थे. वहां पर दो सीजन खेलने के बाद वापस जम्मू कश्मीर आ गए. अभी वे इसी टीम की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. युद्धवीर तेज गेंदबाजी के साथ ही बल्ले से भी उपयोगी योगदान दे सकते हैं.

 

कैसा है युद्धवीर सिंह का रिकॉर्ड

 

26 साल के युद्धवीर हाल ही में बुच्ची बाबू टूर्नामेंट में जम्मू कश्मीर की ओर से खेले थे. उन्होंने चार फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें तीन विकेट मिले हैं. वहीं 12 लिस्ट ए मैचों में 15 शिकार किए हैं और 26 टी20 मुकाबलों में 18 विकेट ले चुके हैं. 

 

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने युद्धवीर के अलावा मुंबई के उभरते हुए ऑफ स्पिनर हिमांशु सिंह को भी नेट बॉलर के तौर पर बुलाया है. बताया जाता है कि वे आर अश्विन के एक्शन से बॉलिंग करते हैं.
 

भारतीय टेस्ट स्क्वॉड
 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, यश दयाल.

 

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर! बांग्लादेश सीरीज से पहले फिट हो जाएगा सुपरस्टार खिलाड़ी, दलीप ट्रॉफी में लेगा हिस्सा!

BCCI के बैन के बावजूद ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में क्यों खेली जा रही है AFG-NZ के बीच सीरीज, जानें वजह, अफगानिस्तान को मिले थे ये तीन ऑप्शन
IND vs BAN : बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी ने टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को दी चेतावनी, जानिए बिना कुछ बोले ऐसा क्या कर दिया

लोकप्रिय पोस्ट