icon

IND vs BAN : बांग्लादेश के सामने टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन! इस बल्लेबाज से नहीं बन रहे रन, पिछली 3 पारियों से जारी फ्लॉप शो

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई के मैदान में 19 सितंबर से खेला जाना है और टीम इंडिया के एक बल्लेबाज ने टेंशन बढ़ा दी है.

टेस्ट टीम इंडिया में एक मैच के दौरान देवदत्त पडिक्कल और सरफराज खान
authorShubham Pandey
Sat, 14 Sep 12:46 PM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई के मैदान में 19 सितंबर से खेला जाना है. इसके लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया है. जिसमें शामिल सभी खिलाड़ियों ने चेन्नई के मैदान में जहां अभ्यास शुरू कर दिया. वहीं सरफराज खान एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड का मुकाबला भी खेल रहे हैं. लेकिन सरफराज की फॉर्म उनका साथ नहीं दे रही है और पिछली तीन पारियों से उनका बल्ला खामोश बना हुआ है. जिसके चलते सरफराज पर सवाल उठने लगे हैं.

 

सरफराज खान का फ्लॉप शो जारी 


दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के मैच में इंडिया-बी से खेलते हुए सरफराज खान पहली पारी में 9 और दूसरी पारी में 46 रन ही बना सके थे. इसके बाद दूसरे मैच की पहली पारी में जब बल्लेबाजी करने उतरे तो वह 55 गेंदों में एक चौके से 16 रन ही बना सके और उनका बल्ला खामोश रहा. सरफराज खान को अंशुल कम्बोज ने चलता किया और इंडिया बी को 175 रन के स्कोर में तीसरा झटका लगा. अब सरफराज खान की फॉर्म को देखते हुए उन्हें पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से भी बाहर रखा जा सकता है क्योंकि टीम में पहले से ही केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो चुकी है.


सरफराज ने इसी साल किया था टेस्ट डेब्यू 


सरफराज खान की बात करें तो उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था. सरफराज अभी तक भारत के लिए तीन टेस्ट मैचों में 200 रन बना चुके हैं. जबकि 68 रनों की पारी उनकी बेस्ट रही है. इसके अलावा मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सरफराज अभी तक 49 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैचों में 4167 रन बना चुके हैं और उनके नाम 301 रनों की नाबाद पारी सर्वश्रेष्ठ रही है. मैच में इंडिया-सी ने पहले खेलते हुए 525 रन बनाए और इसके जवाब में इंडिया-बी ने खबर लिखे जाने तक तीन विकेट पर 180 रन बना लिए थे.

 

ये भी पढ़ें :- 

'पूरी, डोसा, मुर्ग मलाई चिकन', नए बॉलिंग कोच मॉर्ने मॉर्कल ने टीम इंडिया के जुड़ते ही बताई भारतीय खाने की अपनी लिस्‍ट, Video

अविनाश साबले का बर्थडे पर टूटा सपना, सीजन के चौथे बेस्‍ट प्रदर्शन के बावजूद मेडन डायमंड लीग फाइनल में खिताब से चूके

ENG vs AUS: लिविंगस्‍टन के तूफान में उड़ा ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड ने दर्ज की रोमांचक जीत, सीरीज में की बराबरी

लोकप्रिय पोस्ट