icon

IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले मचा बवाल, इस दिग्गज के साथ तीन लोगों ने दिया इस्तीफा

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होना है और उससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर खालिद महमूद ने इस्तीफ़ा दे दिया.

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान लिटन दास और मेहदी हसन
authorShubham Pandey
Wed, 11 Sep 06:20 PM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज जहां 19 सितंबर से होना है. वहीं इससे ठीक पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) में हडकंप मचा और उसके बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर खालिद महम्मूद ने इस्तीफ़ा दे दिया है. इतना ही नहीं बीसीबी के तीन अन्य सदस्यों ने भी महमूद के साथ अपना पद छोड़ दिया है.

 

बीसीबी के डायरेक्टर ने दिया इस्तीफा 


दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर पद पर उनके पूर्व खिलाड़ी खालिद महमूद टीम के साथ अंतरिम कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं.जबकि साल 2013 के बाद से लेकर अभी तक वह बीसीबी के डायरेक्टर पर कार्यरत थे. क्रिकबज में छपी खबर के अनुसार खालिद महमूद डायरेक्टर के पद पर अपना तीसरा कार्यकाल संभाल रहे थे. लेकिन अब उन्होंने अपने देश में राजनीतिक बदलाव के चलते मौजूदा कार्यकाल पूरा होने से पहले ही इस्तीफ़ा दे दिया है. महमूद के साथ बोर्ड में शामिल जलाल यूनुस, शफीउल आलम चौधरी और नईमुर रहमान ने भी अपना त्याग पत्र दे दिया है.

 

2020 में वर्ल्ड कप जीता बांग्लादेश 


खालिद महमूद पिछले काफी समय से बांग्लादेश में क्रिकेट डेवलेपमेंट चेयरमैन के तौरपर काम कर रहे थे. उनकी निगरानी में बांग्लादेश की अंडर-19 टीम ने साल 2020 में आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. लेकिन अब उनके इस्तीफे से साफ है कि बीसीबी में काफी लंबे समय बाद तमाम बदलाव होने वाले हैं.

 

पाकिस्तान के सामने बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतहासिक जीत 


वहीं पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर हाल ही में बांग्लादेश की टेस्ट टीम ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से धूल चटाई थी. जिससे बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट इतिहास में न सिर्फ कोई पहली टेस्ट जीत बल्कि टेस्ट सीरीज जीत भी हासिल की है. अब बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ भी अपनी पहली टेस्ट जीत हासिल करके एक और इतिहास को अंजाम देना चाहेगी. भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 19 सितंबर से चेन्नई में जबकि दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs SL : श्रीलंका से हार के बाद इंग्लैंड की टीम के प्रदर्शन को लेकर भड़के जो रूट, कहा - 'हर सप्ताह नंबर वन नहीं बन सकते'

IND vs AUS : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्या स्टीव स्मिथ से छिन जाएगी ओपनिंग? ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बताया प्लान

IND vs BAN : 'सरफराज खान के लिए बुरा लग रहा है', भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने केएल राहुल का नाम लेकर ये क्या कह दिया ?

लोकप्रिय पोस्ट