icon

टीम इंडिया में बांग्लादेश सीरीज के लिए शामिल हुआ दिग्गज खिलाड़ी, 2 महीनों से क्रिकेट से था दूर

IND vs BAN टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में चुनी जाने वाली टीम में ज्यादा फेरबदल नहीं दिखे. भारत के सभी टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों का सेलेक्शन हुआ है.

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर के साथ चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर.
authorShakti Shekhawat
Sun, 08 Sep 07:06 PM

भारतीय क्रिकेट टीम की अगली परीक्षा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में है. दोनों देश 19 सितंबर से इस सीरीज में टकराएंगे. इसके लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड का ऐलान हो गया. रोहित शर्मा की कप्तानी में चुनी जाने वाली टीम में ज्यादा फेरबदल नहीं दिखे. भारत के सभी टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों का सेलेक्शन हुआ है. जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के पहले मुकाबले के लिए चुना गया है. पहले उनके इस घरेलू सीरीज से दूर रहने के चर्चे थे. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में होना है.

 

बुमराह जनवरी-मार्च के बीच इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे. उसमें उन्होंने कमाल का खेल दिखाया था. वे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं. श्रीलंका दौरे पर उन्हें सेलेक्ट नहीं किया गया था. उन्हें आगामी टेस्ट सीरीज को देखते हुए आराम दिया गया था. कहा जा रहा था कि बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर-नवंबर के दौरान होने वाली टेस्ट सीरीज से वापसी कर सकते हैं. माना जा रहा है कि उन्हें पर्याप्त मिला है. इसी वजह से दलीप ट्रॉफी में भी नहीं उतारा गया था. ऐसे में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुना गया है.

 

WTC Final है टीम इंडिया का लक्ष्य

 

बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान को दो टेस्ट की सीरीज में 2-0 से हराकर धूम मचा दी थी. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट आगामी सीरीज को लेकर किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहता है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 फाइनल से पहले भारत के पास तीन टेस्ट सीरीज हैं जिनमें कुल 10 मैच हैं. ये सभी डब्ल्यूटीसी फाइनल में जाने के लिए अहम हैं. टीम इंडिया लगातार तीसरी बार फाइनल में जाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इस वजह से बांग्लादेश सीरीज में सभी प्रमुख खिलाड़ियों को उतारा जा रहा है.

 

भारतीय टेस्ट स्क्वॉड


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, यश दयाल.

 

ये भी पढ़ें

Champions Trophy 2025 के भविष्य पर होने वाला है बड़ा फैसला, पाकिस्तान जाएगी ICC की टीम, जानिए क्यों उठाया यह कदम

'भारतीय क्रिकेट बहुत मजबूत है क्योंकि...', राहुल द्रविड़ ने बताया कैसे देश में बदले हालात, गिनाए तीन बड़े कारण
Duleep Trophy: शुभमन गिल को बर्थडे पर चखना पड़ा हार का स्वाद, राहुल-आकाश की लड़ाई गई बेकार, पंत-मुशीर खान के दम से जीता इंडिया बी

लोकप्रिय पोस्ट