icon

IND vs BAN टेस्ट के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों की जगह पक्की, जानिए किनका होगा सेलेक्शन

IND vs BAN Test: रोहित शर्मा की कप्तानी में टेस्ट स्क्वॉड की घोषणा होगी और इसमें विराट कोहली की वापसी तय हैं. वे जनवरी-मार्च 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज का हिस्सा नहीं थे.

भारतीय टीम को अगले पांच महीनों में 10 टेस्ट खेलने हैं.
authorNitin Srivastava
Tue, 03 Sep 05:18 PM

भारतीय क्रिकेट टीम की आगामी सीरीज बांग्लादेश के साथ है. दोनों पड़ोसी देश दो टेस्ट की सीरीज में सितंबर के दूसरे हाफ में टकराएंगे. भारत में होने वाली इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द ही हो सकता है. स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, अगले सप्ताह सेलेक्टर्स टेस्ट स्क्वॉड का ऐलान कर देंगे. दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले राउंड के मैचों के बाद यह कदम उठाया जाएगा. हालांकि इस बात की संभावना बहुत कम है कि दलीप ट्रॉफी के दौरान किए गए प्रदर्शन का टीम सेलेक्शन पर असर पड़ेगा. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 19 सितंबर से खेला जाएगा. यह मुकाबला चेन्नई में है. इसके बाद कानपुर में दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से खेला जाएगा.

 

रोहित शर्मा की कप्तानी में टेस्ट स्क्वॉड की घोषणा होगी और इसमें विराट कोहली की वापसी तय हैं. वे जनवरी-मार्च 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज का हिस्सा नहीं थे. निजी कारणों से उन्हें हटना पड़ा था. उनका आखिरी टेस्ट साउथ अफ्रीका दौरे पर था. इस तरह लगभग आठ महीने बाद उनकी वापसी होगी. यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल की जगह तय है. पता चला है कि सरफराज खान टेस्ट स्क्वॉड में बने रह सकते हैं. रजत पाटीदार का सेलेक्शन शायद ही हो. विकेटकीपिंग डिपार्टमेंट में ऋषभ पंत की वापसी तय मानी जा रही है तो इंग्लैंड सीरीज से डेब्यू करने वाले ध्रुव जुरेल बरकरार रह सकते हैं.

 

बॉलिंग में किन खिलाड़ियों का सेलेक्शन होगा?

 

बॉलिंग विभाग में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार का चुना जाना तय है. तीसरे पेसर की भूमिका के लिए अर्शदीप सिंह और आकाश दीप में मुकाबला है. आकाश ने इंग्लैंड सीरीज से डेब्यू किया था. अर्शदीप ने अभी तक टेस्ट नहीं खेला है लेकिन बाएं हाथ के बॉलर की तलाश को पूरी करने के लिए उन्हें आजमाया जा सकता है. जसप्रीत बुमराह इस सीरीज से दूर रह सकते हैं.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर जैसे सितारों को शायद ही बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए बुलाया जाए. ये दोनों इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे लेकिन अलग-अलग वजहों से बाहर हो गए थे.

 

बांग्लादेश सीरीज के लिए भारत की संभावित टेस्ट स्क्वॉड


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप/अर्शदीप सिंह.
 

ये भी पढ़ें

IPL 2025: इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर नियम और रिटेंशन पर आई बड़ी अपडेट, अब हुआ ये ताजा खुलासा

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने घर में घुसकर पीटा तो पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद टीम पर बरसे, बोले- हम लोग चार बार...

IPL 2025 में क्या मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ देंगे सूर्यकुमार यादव? टीम इंडिया के टी20 कप्तान को लेकर आई सबसे अहम अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट