icon

भारतीय टीम का बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए ऐलान की तारीख आई सामने, सेलेक्टर्स इन खिलाड़ियों की करेंगे घोषणा

IND vs BAN Test: भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट कानपुर में होना है जो 27 सितंबर से शुरू होगा.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम खेलेगी.
authorNitin Srivastava
Sun, 08 Sep 06:33 PM

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलती हुई नज़र आएंगी. 19 सितंबर से दोनों पड़ोसियों के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज शुरू होगी. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कल यानी 9 सितंबर को किया जा सकता है. इस बात की तगड़ी संभावना है कि कल ही सेलेक्टर्स टीम इंडिया की घोषणा करेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का चयन होगा. भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट कानपुर में होना है.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमिटी 9 सितंबर को बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है. सेलेक्टर्स ने दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के मैचों का इंतजार किया ताकि सेलेक्शन के दायरे में आने वाले खिलाड़ियों की फॉर्म को देखा जा सके. रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों का चयन तय है. बाकी जगहों के दावेदार बल्लेबाजों के खेल का दलीप ट्रॉफी के मैचों के जरिए पता चल गया.

 

भारतीय टेस्ट टीम में ये बल्लेबाज होंगे शामिल!

 

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल का चयन तय है. ये तीनों इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज काा हिस्सा थे. विराट कोहली की टेस्ट टीम में वापसी हो रही है. वे निजी वजहों से इंग्लैंड सीरीज से दूर रहे थे. सरफराज खान अपनी जगह बरकरार रख सकते हैं. उन्होंने इंग्लैंड सीरीज से टेस्ट डेब्यू किया था और दलीप ट्रॉफी में भी ठीक खेल दिखाया. देवदत्त पडिक्कल के सेलेक्शन पर अभी असमंजस है.

 

ऋषभ पंत टेस्ट टीम में करेंगे वापसी

 

ऋषभ पंत की टेस्ट टीम में वापसी तय हैं. ध्रुव जुरेल दूसरे कीपर के रूप में रखे जाएंगे. बॉलिंग डिपार्टमेंट में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव रहेंगे. तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में खेल सकते हैं. उनके साथ मुकेश कुमार, आकाश दीप और अर्शदीप सिंह में टक्कर है.

 

IND vs BAN टेस्ट के लिए संभावित भारतीय स्क्वॉड

 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप/अर्शदीप सिंह.

 

ये भी पढ़ें

Champions Trophy 2025 के भविष्य पर होने वाला है बड़ा फैसला, पाकिस्तान जाएगी ICC की टीम, जानिए क्यों उठाया यह कदम

'भारतीय क्रिकेट बहुत मजबूत है क्योंकि...', राहुल द्रविड़ ने बताया कैसे देश में बदले हालात, गिनाए तीन बड़े कारण
Duleep Trophy: शुभमन गिल को बर्थडे पर चखना पड़ा हार का स्वाद, राहुल-आकाश की लड़ाई गई बेकार, पंत-मुशीर खान के दम से जीता इंडिया बी

लोकप्रिय पोस्ट