icon

IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह ने निकाला बांग्‍लादेश का दम, 149 रन पर टीम को समेटा, भारत ने चेन्‍नई टेस्‍ट में बनाई 227 रन की बढ़त

भारतीय टीम ने पहली पारी में बांग्‍लादेश के खिलाफ 227 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है.

विकेट का जश्‍न मनाते जसप्रीत बुमराह
authorकिरण सिंह
Fri, 20 Sep 03:26 PM

टीम इंडिया ने चेन्‍नई टेस्‍ट में 227 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है. बांग्‍लादेश की पहली पारी 149 रन पर सिमट गई है. चेपॉक में आर अश्विन के बाद जसप्रीत बुमराह का कहर बरपा और उन्‍होंने बांग्‍लादेश की पारी को तहस नहस कर दिया. बुमराह ने चार विकेट लिए. भारतीय टीम ने आर अश्विन की सेंचुरी के दम पर पहली पारी में 376 रन बनाए थे. जवाब में उतरी बांग्‍लादेश टीम 47.1 ओवर ही भारतीय अटैक का सामना करना कर पाई और ऑलआउट हो गई. 

 

बांग्‍लादेश के लिए सबसे ज्‍यादा 32 रन शाकिब अल हसन ने बनाए; उनके अलावा लिटन दास ने 22 रन और मेहदी हसन मिराज ने 21 रन बनाए. बांग्‍लादेश के पांच बल्‍लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. बुमराह के अलावा चेपॉक में आकाशदीप, रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद सिराज ने भी गेंद से खूब कमाल दिखाया. 

 

बुमराह का कमाल

 

बांग्‍लादेश की पारी की बात करें तो पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर बुमराह ने सलामी बल्‍लेबाज शादमान इस्लाम को बोल्‍ड करके बांग्‍लादेश को दो रन के स्‍कोर पर पहला झटका दे दिया था. इस विकेट के बाद तो बांग्‍लादेश की पारी बिखर गई. जाकिर हसन ने तीन रन, कप्‍तान नजमुल हुसैन शंटो ने 20 रन, मोमिनुल हक जीरो, मुश्फिकुर रहीम आठ रन, हसन महमूद 9, तस्किन अहमद 11 रन ही बना पाए. इससे पहले भारत ने  339/6 से आगे अपनी पारी को बढ़ाते हुए दूसरे दिन की शुरुआत की थी और पहले सेशन में टीम 376 रन पर ऑलआउट हो गई थी. 

 

इसके बाद बांग्‍लादेश ने अपनी पारी का आगाज किया और लंच ब्रेक से पहले ही 9 ओवर में 26 रन पर तीन विकेट गंवा दिए. बांग्‍लादेश ने 14.3 ओवर में अपने 50 रन पूरे किए. ड्रिंक्‍स ब्रेक तक तो मेहमान टीम ने 76 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए. हालांकि इसके बाद शाकिब और लिटन ने पार्टनरशिप करके पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों के बीच 51 रन की पार्टनरशिप हुई, मगर जडेजा ने लिटन को आउट करके इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया. टी ब्रेक तक बांग्‍लादेश ने अपने 8 विकेट 112 रन पर खो दिए और फिर भारतीय अटैक ने तीसरे सेशन में टीम को समेटने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगाया.

 

ये भी पढ़ें :- 

राहुल द्रविड़ की टीम में शामिल हुआ उनका करीबी दोस्‍त, IPL 2025 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किया बड़ा ऐलान

Ashwin, IND vs BAN : अश्विन के शतक की उनके पिता ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, दिनेश कार्तिक ने बताई अंदर की बात

Akash Deep : आकाश दीप ने 2 गेंद पर घातक गेंदबाजी से दो बल्लेबाजों को किया क्लीन बोल्ड, गौतम गंभीर और मोर्ने मोर्केल हुए खुश, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट