icon

IND vs BAN T20 World Cup 2024: क्‍या बारिश के कारण धुल जाएगा भारत-बांग्‍लादेश मैच? एंटीगा में छाए बादल, जानिए वेदर अपडेट

IND vs BAN: भारत और बांग्‍लादेश के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सुपर 8 मुकाबला शनिवार को एंटीगा में खेला जाएगा, जहां खेले गए पिछले मैच के रोमांच को बारिश ने बर्बाद कर दिया था.

एंटीगा में खेला गया पिछला मैच भी बारिश से प्रभावित रहा था
authorकिरण सिंह
Sat, 22 Jun 07:44 AM

भारत और बांग्‍लादेश के बीच एंटीगा में शनिवार को सुपर 8 का मुकाबला खेला जाएगा. इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा एंड कंपनी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की करने उतरेगी, मगर इस मुकाबले से पहले एंटीगा में काले बादल छा गए हैं. मुकाबले के लिहाज से मौसम बिगड़ गया है. ऐसे में मुकाबले पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

 

टीम इंडिया ने गुरुवार को बारबाडोस में अफगानिस्‍तान को 47 रन से हराकर अपने सुपर 8 अभियान का आगाज किया था और टीम उसी टीम एंटीगा पहुंच गई थी. इसके बाद टीम ने आराम किया और फिर विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा जैसे बड़े नामों ने ऑप्‍शनल प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाया. टीम इंडिया बांग्‍लादेश के खिलाफ मुकाबला जीतकर जगह सेमीफाइनल में बनाने की है, मगर मौसम इस मैच को प्रभावित कर सकता है.

 

एंटीगा का वेदर अपडेट

 

 एंटीगा के नॉर्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स स्‍टेडियम में ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश के बीच पिछला मुकाबला खेला गया था, जो बारिश से प्रभावित रहा था. दूसरी पारी बारिश की वजह से 11.2 ओवर से आगे ही नहीं बढ़ पाई थी, जिसके बाद DLS के आधार पर ऑस्‍ट्रेलिया ने 28 रन से मुकाबला जीत लिया था.

 

भारत और बांग्‍लादेश के मुकाबले की बात करें तो इस मैच से पहले दिन आसमान काले बादलों से घिरा रहा. बारिश की बात करें तो मैच के दौरानी 23 फीसदी बारिश की आशंका है.  Weather.com के अनुसार स्‍थानीय समय के अनुसार सुबह 10 बजे से दोहपर दो बजे के बीच, जिसके बीच मैच खत्‍म हो सकता है, उस समय तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा. बारिश की आशंका 18-24 फीसदी के आसपास है, जिसका मतलब है कि बारिश के कारण कुछ बाधा देखने को मिल सकती हैं, लेकिन इतनी ज्‍यादा नहीं कि मैच धुल जाए.


भारत का स्‍क्‍वॉड : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

 

बांग्लादेश का स्‍क्‍वॉड: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्या सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदय, महमूद उल्लाह रियाद, जैकर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शाक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरीफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब. 

लोकप्रिय पोस्ट