icon

रोहित शर्मा का बांग्‍लादेश के खिलाफ जीत के बाद खुलासा, बताया- आखिर क्यों भारतीय बल्लेबाज फिफ्टी और सेंचुरी नहीं बना पा रहे?

भारत ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 5 विकेट पर 196 रन बनाए, जो इस वर्ल्‍ड कप में भारत का सबसे बड़ा स्‍कोर है. भारत की पारी में सिर्फ एक फिफ्टी लगी, जो हार्दिक पंड्या के बल्‍ले से निकली.

बांग्‍लादेश के खिलाफ चौका जड़ते रोहित शर्मा
authorकिरण सिंह
Sun, 23 Jun 06:59 AM

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने बांग्‍लादेश को हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्‍की कर ली है. भारत ने बांग्‍लादेश को 50 रन से हराया. इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से सिर्फ एक ही फिफ्टी लगी, जो हार्दिक पंड्या ने लगाई. उन्‍होंने 27 गेंदों पर नॉटआउट 50 रन बनाए. एक फिफ्टी के बावजूद भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन बनाए, जो इस वर्ल्‍ड कप में भारत का सबसे बड़ा स्‍कोर है. 

 

इसके बाद बांग्‍लादेश की टीम ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए और 197 रन के टारगेट के जवाब में 8 विकेट पर 146 रन बना पाई  बांग्‍लादेश के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि आखिर क्‍यों इस टूर्नामेंट में भारतीय बल्‍लेबाज फिफ्टी या फिर सेंचुरी नहीं बना पा रहे. उन्‍होंने जीत के बाद कहा-

 

सभी आठ बल्लेबाजों को अपनी भूमिका निभानी होगी, चाहे वह कोई भी हो. हमारा टॉप स्कोर 50 रन था और फिर भी हमने 196 रन बनाए. टी20 में आपको फिफ्टी और सेंचुरी की जरूरत नहीं होती, जो मायने रखता है वो ये है कि आप गेंदबाजों पर कितना दबाव डालते हैं. हम इसी तरह खेलना चाहते हैं, इसी तरह हम आगे भी खेलने के लिए खुद को प्रोत्साहित करना चाहते हैं.

 

भारतीय बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन


बांग्‍लादेश के खिलाफ मुकाबले में भारत के लिए सबसे ज्‍यादा रन भले ही पंड्या ने बनाए, मगर बाकी सभी बल्‍लेबाजों ने छोटी-छोटी पारी खेलकर 196 रन तक पहुंचने में बड़ा योगदान दिया. कप्‍तान ने 11 गेंदों पर 23 रन, विराट कोहली ने 28 गेंदों पर 37 रन, ऋषभ पंत ने 24 गेंदों पर 36 रन, शिवम दुबे ने 24 गेंदों पर 34 रन और पंड्या ने 27 गेंदों पर नॉटआउट 50 रन बनाए.

 

हालांकि सूर्यकुमार यादव दो गेंदों पर छह बनाकर आउट हो गए. रोहित का मानना है कि अगर सभी 8 बल्‍लेबाज अपना रोल निभाएं यानी छोटी-छोटी तेज तर्रार पारी खेले तो बिना फिफ्टी या सेंचुरी के भी बड़ा स्‍कोर किया जा सकता है. इससे सामने वाली टीम के गेंदबाजों पर दबाव बनता है और टीम इसी तरह से खेलना चाहती है.

 

ये भी पढ़ें-

IND vs BAN: कुलदीप यादव पर मैच में चीख पड़े रोहित शर्मा, स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुआ गुस्सा, बोले- क्या है, खेलने दे ना यार

IND vs BAN : रोहित शर्मा ने बांग्लादेश को रौंदने के बाद ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी, कहा- आगे भी इसी तरह खेलेंगे
IND vs BAN : भारत से हार के बाद बांग्लादेशी कप्तान का छलका दर्द, इन खिलाड़ियों पर सरेआम फोड़ा ठीकरा, कहा- इनके इरादे...

लोकप्रिय पोस्ट