icon

शाकिब अल हसन बने टेस्‍ट खेलने वाले बांग्‍लादेश के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर, चेन्‍नई टेस्‍ट के तीसरे दिन मैदान पर कदम रखते ही बनाया गजब का रिकॉर्ड

चेन्‍नई टेस्‍ट के तीसरे दिन शाकिब अल हसन जैसे ही मैदान पर उतरे, उन्‍होंने कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

 चेन्‍नई टेस्‍ट के दौरान फील्डिंग के वक्‍त शाकिब अल हसन
authorकिरण सिंह
Sat, 21 Sep 03:00 PM

बांग्‍लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ चेन्‍नई टेस्‍ट के तीसरे दिन मैदान पर कदम रखते ही गजब का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वो बांग्‍लादेश क्रिकेट के इतिहास में टेस्‍ट मैच खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. 37 साल 181 दिन के शाकिब ने जैसे ही तीसरे दिन मैदान पर कदम रखा, उन्‍होंने लेफ्ट आर्म स्पिनर मोहम्‍मद रफीक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. रफीक ने साल 2008 में 37 साल 180 की उम्र में अपना आखिरी टेस्‍ट खेला था.

 

एक दशक से भी ज़्यादा समय से बांग्लादेश क्रिकेट में अहम भूमिका निभाने वाले शाकिब ने अपने करियर में एक और नई उपलब्धि हासिल की. शाकिब की उपलब्धि काफी अहम है. हालांकि सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर का विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के विल्फ्रेड रोड्स के नाम है, जिन्होंने 1930 में 52 साल और 165 दिन की उम्र में अपना आखिरी टेस्ट खेला था. रोड्स का रिकॉर्ड, साथ ही उनका 30 साल का टेस्ट करियर क्रिकेट की सबसे लंबे समय तक रहने वाली उपलब्धियों में से एक है.

 

बांग्‍लादेश की स्थिति खराब

 

चेन्‍नई टेस्‍ट की बात करें तो इस मुकाबले में बांग्‍लादेश मुश्किल स्थिति में है. भारत ने मेहमान टीम के सामने 515 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्‍य रखा है. पहली पारी में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने 376 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्‍लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 149 रन ही बना पाई. भारत ने अपनी दूसरी पारी 287/4 पर घोषित करके बांग्‍लादेश को बड़ा टारगेट दिया. शाकिब अल हसन गेंद और बल्‍ले दोनों से फ्लॉप रहे. इस टेस्‍ट में उन्‍हें एक भी सफलता नहीं मिली. जबकि पहली पारी में भी वो महज 32 रन ही बना पाए थे.

 

ये भी पढ़ें-

शुभमन गिल ने 5वीं टेस्‍ट सेंचुरी लगाकर किया बड़ा कमाल, राहुल द्रविड़-विराट कोहली समेत एक साथ इतने दिग्‍गजों को पछाड़ा

IND vs BAN: 'अरे इधर आएगा भाई', ऋषभ पंत ने लगाई बांग्लादेश की फील्डिंग, बॉलर ने माना आदेश, सामने आया Video

राशिद खान का साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बाद बड़ा खुलासा, कहा- मुझे हैमस्ट्रिंग की चोट थी, फिजियो ने...

लोकप्रिय पोस्ट