icon

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में इस धुरंधर के नहीं चुने जाने पर मचा कोहराम, फैंस ने कहा-उसे महाराष्ट्र का संजू सैमसन बना दिया

रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के पहले टेस्‍ट के लिए भारतीय स्‍क्‍वॉड का ऐलान हो गया है.

दलीप ट्रॉफी में इंडिया डी के खिलाफ दूसरी पारी में गायकवाड़ ने 48 गेंदों पर 46 रन बनाए थे
authorकिरण सिंह
Mon, 09 Sep 04:14 PM

बीसीसीआई ने बीते दिन बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच के लिए 16 सदस्‍यीय भारतीय स्‍क्‍वॉड का ऐलान किया. ऋषभ पंत, विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई, जबकि यश दयाल को पहली बार भारतीय टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया. हालांकि पहले टेस्‍ट के स्‍क्‍वॉड में कुछ ऐसे बड़े नामों को मौका नहीं मिल पाया, जिसकी उम्‍मीद की जा रही थी. हाल में दलीप ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर की इंडिया डी पर जीत हासिल करने वाली इंडिया सी के कप्‍तान ऋतुराज गायकवाड़ भी टीम में जगह बनाने में असफल रहे. 

 

गायकवाड़ को ना चुने जाने पर फैंस ने कोहराम मचा दिया है. फैंस का कहना है कि गायकवाड़ को महाराष्‍ट्र का संजू सैमसन बना दिया गया. 27 साल के गायकवाड़ ने इंडिया डी के खिलाफ दूसरी पारी में 48 गेंदों पर 46 रन बनाए, जिसमें 8 चौके शामिल थे.

 

 

42 से ज्‍यादा का औसत

 

गायकवाड़ का फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में औसत 42.69 है, लेकिन उन्होंने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्‍यू का मौका नहीं मिला. हालांकि बैटिंग पोजीशन के चलते भी गायकवाड़ भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. गायकवाड़ ओपनिंग करते हैं. भारत के टॉप ऑर्डर में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग स्लॉट पर और शुभमन गिल नंबर 3 पर हैं.

 

 

यशस्वी टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 700 से अधिक रन बनाए. इस बीच शुभमन ने भी इंग्लैंड सीरीज में अपनी लय वापस हासिल की और 452 रनों के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. टॉप ऑर्डर पर इनके प्रदर्शन से गायकवाड़ के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना मुश्किल हो गया.

 

 

गायकवाड़ को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम से बाहर रखने पर फैंस ने चयन समिति की आलोचना की है. बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट के साथ ही भारत का लंबा टेस्‍ट सीजन भी शुरू हो जाएगा. पहला टेस्‍ट 19 से 23 सितंबर के बीच चेन्‍नई में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टैस्‍ट 27 सितंबर से एक अक्‍टूबर के बीच कानपुर में खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें

Exclusive: 'हम यहां फिर कभी नहीं आएंगे', ग्रेटर नोएडा के स्‍टेडियम से नाखुश अफगान टीम, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले अफगान अधिकारी का बड़ा बयान

ENG vs SL: तेज गेंदबाज वोक्‍स को स्पिनर बनता देख कुर्सी से नीचे गिर पड़े नासिर हुसैन, कमेंट्री बॉक्‍स के अंदर का Video वायरल

IND vs BAN: तीन अनलकी खिलाड़ी, जो पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में नहीं बना पाए जगह, एक ने चार दिन पहले खेली थी 181 रन की पारी

लोकप्रिय पोस्ट