icon

IND vs BAN : रोहित शर्मा का विकेट लेते ही शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, अब उनके जैसा दुनिया में कोई नहीं

IND vs BAN, Rohit Sharma out Video : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश के सामने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा शाकिब अल हसन का बने शिकार.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का विकेट लेने के बाद शाकिब अल हसन
authorShubham Pandey
Sat, 22 Jun 08:38 PM

IND vs BAN, Rohit Sharma out Video : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश के सामने टॉस हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अटैकिंग अंदाज से बल्लेबाजी शुरू की. लेकिन बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन की गेंद पर खराब शॉट खेलकर जैसे ही रोहित आउट हुए. शाकिब साल 2007 से खेलते हुए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे अधिक 50 विकेट लेने वाले दुनिया के अब पहले गेंदबाज बन गए.

 

रोहित शर्मा बने शाकिब का शिकार 


दरअसल, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने एंटीगा के मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और स्पिनरों को अटैक में लगाया. शाकिब के पहले और पारी के दूसरे ओवर में रोहित ने चौका लगाया, जबकि इसके बाद विराट कोहली ने छक्का लगाया. लेकिन पारी के चौथे ओवर में रोहित फिर से शाकिब के सामने आक्रामक नजर आए और पहली गेंद पर छक्का लगाया. इसके बाद तीसरी गेंद पर चौका जड़ा लेकिन चौथी गेंद पर फिर से बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रोहित शर्मा बांग्लादेश के जैकर अली को आसान कैच दे बैठे. जिससे रोहित शर्मा 11 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के से 23 रन बनाकर चलते बने.

 

 

शाकिब अल हसन के नाम जुड़ा बड़ा रिकॉर्ड 


इस तरह शाकिब अल हसन ने जैसे ही रोहित शर्मा का शिकार किया, उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया. शाकिब अल हसन अब टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे अधिक 50 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. शाकिब ने ये कारनामा 42वें मैच में 50 विकेट पूरे करके किया. शाकिब के बाद टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक 39 विकेट पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के नाम हैं. जबकि इसके बाद 31 मैचों में 38 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर लसिथ मलिंगा शामिल हैं.

 

भारत ने की शानदार शुरुआत 


वहीं मैच में रोहित शर्मा के आउट होने के बावजूद विराट कोहली ने मोर्चा संभाले रखा. जिससे भारत ने पावरप्ले यानि छह ओवर की समाप्ति तक एक विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए. अब टीम इंडिया के बल्लेबाज बांग्लादेश के सामने मजबूत स्कोर खड़ा करके उस पर दबाव बनाना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या के असफल होने का बताया कारण, कहा - रोहित शर्मा के साथ वैसा ही करो जैसा…

T20 World Cup 2024 : विराट कोहली की खराब फॉर्म पर नवजोद सिंह सिद्धू ने दिया करारा जवाब, कहा - एक खतरनाक इंसान अगर…

IND vs BAN : रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए बांग्लादेश का कौन सा गेंदबाज बन सकता है काल, ब्रायन लारा ने चेतावनी देते हुए कही बड़ी बात

लोकप्रिय पोस्ट