icon

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने वॉर्म- अप मुकाबले में शाकिब अल हसन की निकाली हेकड़ी, जड़े तीन धमाकेदार छक्के, VIDEO

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 में भी खुद को साबित कर दिया. इस बल्लेबाज ने वॉर्म अप मुकाबले में 32 गेंद पर कुल 53 रन ठोके. पंत बेहतरीन फॉर्म में नजर आए.

मैच के दौरान शॉट खेलते ऋषभ पंत
authorNeeraj Singh
Sat, 01 Jun 10:00 PM

Rishabh Pant: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्म अप मुकाबले में शाकिब अल हसन की हेकड़ी निकाल दी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां भारत ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर कुल 182 रन बना लिए हैं. इस मैच में पंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की और शुरुआत से ही बल्ले का रंग दिखाया.

 

पंत ने पावरप्ले में फाइनल ओवर में शाकिब अल हसन को हिलाकर रख दिया. इस बल्लेबाज ने 3 छक्के ठोके. पंत इसके बाद भी नहीं रुके और 32 गेंद पर अर्धशतक ठोक दिया. पंत हालांकि इसके बाद रिटायर हो गए. क्योंकि ये एक वॉर्म अप मुकाबला था और रोहित शर्मा हर बल्लेबाज को टेस्ट करना चाहते थे.

 

 

 

पंत का धमाकेदार खेल


ड्रॉप इन पिच पर बाकी के भारतीय बल्लेबाजों ने भी कमाल का खेल दिखाया लेकिन असली मेली पंत ने लूटा. पंत ने शाकिब को अलग अलग तरह के शॉट्स की मदद से तीन छक्के लगाए. इसमें स्वीप शॉट, रिवर्स लैप और स्लॉग स्वीप शामिल था. बता दें कि साल 2022 दिसंबर में हुए कार एक्सीडेंट के बाद पंत को पहली बार भारतीय रंग की जर्सी में देखा गया.

 

इस बैटर का साल 2022 में भयानक एक्सीडेंट हो गया था. जिसके बाद पंत ने एक साल तक रिकवरी की और पूरी तरह फिट होकर आईपीएल में एंट्री की. पंत ने आईपीएल में कमाल का खेल दिखाया. इस बल्लेबाज ने लगातार रन बनाए लेकिन दिल्ली की टीम कुछ खास नहीं कर पाई. लेकिन वॉर्म अप मुकाबले में पंत का अलग रूप देखने को मिला. पंत ने स्पिनर्स और पेसर्स दोनों को अटैक किया. इस पारी से पंत को आगे के टूर्नामेंट के लिए काफी ज्यादा आत्मविश्वास मिला है. पंत ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की.

 

पंत के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंद पर 31 रन ठोके. वहीं हार्दिक पंड्या अलग रंग में दिखे. पंड्या ने 23 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से कुल 40 रन बनाए. इस तरह भारत ने 186 रन का टारगेट दिया.

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर : टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारत के धुरंधर बल्लेबाज ने लिया संन्यास, जन्मदिन पर किया ऐलान, कहा- पिछले कुछ दिनों से...

T20 World Cup 2024: सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में नंबर 1 है बांग्लादेशी, टॉप 5 में भारतीय नहीं, अश्विन ने बचाई लाज

T20 World Cup 2024: सुबह पांच बजे से लेकर रात के 12:30 तक इन 6 टाइम में खेले जाएंगे लीग स्टेज के मुकाबले, जानें हर मैच की पूरी जानकारी

लोकप्रिय पोस्ट