icon

जीत के बाद ऋषभ पंत का दिल छू लेने वाला बयान, कहा- बल्लेबाजी के वक्त मैं इमोशनल हो गया था, मैदान के बाहर...

ऋषभ पंत ने चेन्‍नई टेस्‍ट में शानदार सेंचुरी लगाई. करीब 20 महीने बाद वापसी करने वाले पंत के बल्‍ले से 814 दिन बाद टेस्‍ट में शतक निकला.

शतक का जश्‍न मनाते ऋषभ पंत
authorकिरण सिंह
Sun, 22 Sep 12:05 PM

भारत ने चेन्‍नई टेस्‍ट में बांग्‍लादेश को 280 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. ये मुकाबला ऋषभ पंत के लिए काफी खास था. उन्‍होंने इसी मुकाबले से करीब 20 महीने बाद टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी की और 814 दिन के इंतजार के बाद टेस्‍ट में शतक भी लगाया. पंत ने दूसरी पारी में 109 रन की शानदार पारी खेलकर भारत की जीत में बड़ा योगदान दिया. भारतीय टीम की जीत के बाद पंत ने दिल छू लेने वाला बयान दिया. उन्‍होंने बताया कि वो काफी इमोशनल हो गए थे. पंत ने कहा-  

 

सेंचुरी इसलिए खास थी, क्योंकि मुझे चेन्नई में खेलना पसंद है. चोट के बाद मैं तीनों फॉर्मेट खेलना चाहता था और वापसी के बाद ये मेरा पहला [टेस्ट] मैच था. हर दिन इसका लुत्फ उठा रहा हूं.

 

पंत ने शतक लगाने के बाद आसमान की तरफ देखा था और मुस्‍कुराए थे. जश्‍न पर बात करते हुए पंत ने कहा-  

 

ये इमोशनल था, मैं हर मैच में रन बनाना चाहता था, जो मैं नहीं कर सका, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वापस आकर, जहां मेरा सबसे ज़्यादा लगाव है, मैंने बस बल्लेबाजी का लुत्फ़ उठाया और थोड़ा भावुक हो गया. लेकिन आखिर में मैदान में होना मुझे किसी और चीज से ज़्यादा खुशी देता है. मैं अपने तरीके से स्थिति को समझने की कोशिश करता हूं. 


जब आपका स्कोर 30-3 होता है, तो आपको पार्टनरशिप बनाने की जरूरत होती है. शुभमन गिल और मैंने यही किया. मुझे लगता है, आप जब किसी ऐसे खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी कर रहे हों, जिसके साथ मैदान के बाहर आपके अच्‍छी बॉन्डिंग है, तो इससे वास्तव में मदद मिलती है.

 

भारत की दूसरी पारी में पंत और गिल के बीच 167 रन की पार्टनरशिप हुई थी. गिल ने नॉटआउट 119 रन की पारी खेली थी.

 

ये भी पढ़ें- 

IND vs BAN: आर अश्विन का ऑलराउंड प्रदर्शन, ऋषभ पंत- शुभमन गिल के शानदार शतक के दम पर भारत की हाहाकारी जीत, बांग्‍लादेश को चेन्‍नई टेस्‍ट में 280 रन से पीटा

'भारत का पारी घोषित करना गलत फैसला था', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का टीम इंडिया के मैनेंजमेंट पर बड़ा बयान

Chess Olympiad: भारत ने 100 साल के इतिहास में पहली बार जीता गोल्‍ड, गुकेश ने वर्ल्‍ड नंबर 2 को हराकर मचाया तहलका

लोकप्रिय पोस्ट