icon

IND vs BAN: रवींद्र जडेजा ने सबको बता दिया, चेन्‍नई टेस्‍ट में टीम इंडिया बांग्लादेश को कितने रन का देगी टारगेट?

IND vs BAN: रवींद्र जडेजा का कहना है कि टीम इंडिया बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में 120 से 150 रन और बनाएगी.

रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए
authorकिरण सिंह
Fri, 20 Sep 06:36 PM

टीम इंडिया ने चेन्‍नई टेस्‍ट में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है. भारत ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 308 रन की बढ़त बना ली है. बांग्‍लादेश को 149 रन पर ऑलआउट करने के बाद दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 81 रन बना लिए. स्‍टंप होने के बाद भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने सबको बता दिया कि इस मुकाबले में भारतीय टीम बांग्‍लादेश को कितने रन का टारगेट देगी.

 

भारत ने आर अश्विन के शतक और जडेजा की 86 रन की पारी के दम पर पहली पारी में 376 रन बनाए. जिसके बाद भारतीय अटैक ने बांग्‍लादेश की पारी को दूसरे दिन 149 रन पर ऑलआउट कर दिया और पहली पारी में 227 रन की बढ़त हासिल कर ली. जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लिए तो मोहम्‍मद सिराज, आकाशदीप और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए. इसके बाद दूसरी पारी में 81 रन बनाकर बढ़त को 300 पार पहुंचाया. 

 

दूसरी पारी में कितने रन और बनाएगी टीम इंडिया? 

 

जडेजा अपने इस प्रदर्शन से काफी खुश हैं, मगर उनकी नजर इस समय जीत पर है. उन्‍होंने दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने के बताया कि भारतीय टीम मेहमान टीम के सामने कितने रनों का लक्ष्‍य रखेगी. जडेजा ने कहा-

 

हमें दूसरी पारी में अच्छा स्कोर बनाना होगा. हमें यहां से 120-150 रन और जोड़ने होंगे और फिर उन्हें जल्द से जल्द आउट करने की कोशिश करनी होगी.

 

जडेजा के अनुसार भारतीय टीम 400 रन से ज्‍यादा का लक्ष्‍य देगी. जडेजा ने पिच पर बात करते हुए कहा- 


पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छी है, लेकिन इसमें तेज गेंदबाजों के लिए भी कुछ है. कुछ गेंद सीम कर रही थी, कुछ गेंद उछल रही थी. अगर तेज गेंदबाज अपनी पीठ तो थोड़ झुका लें तो उन्हें विकेट मिल सकते हैं.

 

अश्विन को लेकर जडेजा का कहना है कि उन्‍हें सलाह की कोई जरूरत नहीं है. जडेजा ने कहा-

 

अश्विन को किसी सलाह की जरूरत नहीं होती. मैं उनसे बात कर रहा था कि हम कोई गलती नहीं करेंगे, क्योंकि विकेट अच्छा था और हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. मैंने कहा कि हम सिंगल लेने की कोशिश करेंगे, मैं कोशिश करूंगा कि आपको ज्यादा रन ना बनाने पड़ें. उन्होंने शानदार खेल दिखाया, अपने घरेलू मैदान पर शानदार पारी खेली. तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के लिए विकेट में कुछ ना कुछ है, कुछ गेंदें स्पिन होती हैं और कुछ नीचे रहती हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

Exclusive: हार्दिक पंड्या की रेड बॉल क्रिकेट में वापसी पर बड़ी अपडेट, बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए ले सकते हैं बड़ा फैसला

टीम इंडिया के कप्तान को लगा तगड़ा झटका, अपने ही साथी ने पिच पर कर दिया बंटाधार, जानिए क्या है पूरा माजरा

IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह ने निकाला बांग्‍लादेश का दम, 149 रन पर टीम को समेटा, भारत ने चेन्‍नई टेस्‍ट में बनाई 227 रन की बढ़त

लोकप्रिय पोस्ट