icon

IND vs BAN: 'रवींद्र जडेजा बैटिंग कर रहे हैं, मुझे चुप हो जाना चाहिए', फिर विवादों में फंसा पूर्व भारतीय क्रिकेटर, जानें पूरा मामला

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा को लेकर संजय मांजरेकर बहस कर रहे थे. तभी उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिसके बाद उन्होंने चुप्पी साध ली और आगे जडेजा पर बात नहीं की.

स्टम्प आउट होने से बचते रवींद्र जडेजा, कमेंट्री के दौरान संजय मांजरेकर
authorNeeraj Singh
Sun, 02 Jun 05:17 PM

Ravindra Jadeja: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अभ्यास मैच में धांसू प्रदर्शन कर ये दिखा दिया कि टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह तैयार है. टीम ने बांग्लादेश को 60 रन से हराया. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला न्यूयॉर्क के स्टेडियम में खेला गया. मेन इन ब्लू का पूरा फोकस अब टूर्नामेंट के पहले मुकाबले पर है जो आयरलैंड के खिलाफ होना है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 5 जून को खेला जाना है. टीम इंडिया की लाइनअप काफी धांसू है लेकिन सभी खिलाड़ियों को अमेरिकी कंडीशन का पूरा फायदा उठाना होगा.

 

 

 

पंत- पंड्या का दिखा दम


अभ्यास मैच में ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने कमाल का खेल दिखाया. पंत ने अर्धशतक ठोका और रिटायर्ड आउट हो गए. वहीं हार्दिक पंड्या ने भी तेजी से पारी खेली. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी अपना पूरा योगदान दिया. यानी की टीम इंडिया का हर खिलाड़ी पूरी तरह सेट दिखा. जडेजा सिर्फ 4 रन ही बना पाए. वहीं उन्होंने दो ओवरों में 11 रन दिए. लेकिन इस बीच संजय मांजरेकर रवींद्र जडेजा को लेकर ट्रोल हो रहे हैं.

 

फिर विवादों में मांजरेकर


चेन्नई सुपर किंग्स का ऑलराउंडर बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में स्टम्प होने से बच गया. पहली ही गेंद पर जडेजा पवेलियन लौट सकते थे. जडेजा ने तनवीर इस्लाम की गेंद पर बड़ा शॉट खेला और विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने उनके बेल्स गिरा दिए. इसके बाद फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेजा गया और ये फैसला बल्लेबाज के पक्ष में गया.

 

हालांकि इसपर अपनी राय देते हुए संजय मांजरेकर ने कहा कि, उनका पैर लाइन के पीछे नहीं था और सिर्फ पंजा ही था. आप देख सकते हैं कि वो ग्राउंड के कॉन्टैक्ट में हैं. हालांकि ये जडेजा की बैटिंग है तो मेरे लिए चुप रहना ही बेहतर होगा.

 

बता दें कि साल 2019 वर्ल्ड कप के दौरान मांजरेकर उस वक्त विवादों में थे जब उन्होंने कहा था कि जडेजा पूर्ण खिलाड़ी नहीं हैं. जडेजा ने इसके बाद सोशल मीडिया पर कमेंटेटर को झाड़ लगाई थी. जडेजा ने कहा था कि जितने तुमने मैच खेले हैं उससे दोगुने मुकाबले मैंने खेले हैं. मैं अभी भी मजबूत हूं. उनकी इज्जत करना सीखो जिन्होंने कुछ हासिल किया है. इसके बाद मांजरेकर ने जडेजा से माफी भी मांगी थी. 

 

ये भी पढ़ें:

T20WC 2024: 11 साल पहले देखा था विराट कोहली का वीडियो, बताया था चैंपियन, अब अमेरिकी क्रिकेटर ने खूंखार बैटिंग कर गेंदबाजों को कंपाया

T20 WC 2024 में न आ जाए IPL जैसी नौबत, मैथ्यू हेडन की राहुल द्रविड़ को नसीहत, 'तुम्हें पता है लीडर कौन है'

टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारतीय ऑलराउंडर ने रचाई शादी, जानिए क्या करती है दुल्हन?

लोकप्रिय पोस्ट