icon

IND vs BAN : टीम इंडिया ने 40 रन में 6 विकेट चटकाकर 280 रन से जीता चेन्नई टेस्ट, अश्विन, पंत और गिल की बदौलत सवा तीन दिन में बांग्लादेश को धोया

भारत ने चेन्‍नई टेस्‍ट में बांग्‍लादेश के सामने 515 रन का लक्ष्‍य रखा था, जिसके जवाब में मेहमान टीम 234 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

5वां विकेट लेने के बाद टीम के साथ जश्‍न मनाते आर अश्विन
authorकिरण सिंह
Sun, 22 Sep 11:28 AM

आर अश्विन के ऑलराउंड प्रदर्शन और ऋषभ पंत- शुभमन गिल के शतक के दम पर भारत ने पहले टेस्‍ट में बांग्‍लादेश को 280 रन से हरा दिया है. इसी के साथ दो मैचों की सीरीज में 1- 0 से बढ़त भी हासिल कर ली है. अश्विन ने पहली पारी में बल्‍ले से गर्दा उड़ाया. इसके बाद आखिरी पारी में उन्‍होंने गेंद से कहर बरपा दिया और 515 रन के जवाब में उतरी बांग्‍लादेश को चौथे दिन के पहले सेशन में ही 234 रन पर ऑलआउट कर दिया. अश्विन ने आखिरी पारी में 6 विकेट लिए.

 

अश्विन के शतक के दम पर भारत ने पहली पारी में कप्‍तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली के फ्लॉप होने के बावजूद 376 रन बना लिए थे. अश्विन ने 113 रन की पारी खेली थी. भारतीय अटैक ने बांग्‍लादेश की पहली पारी को 149 रन पर ऑलआउट करके भारत को पहली पारी में 227 रन की बढ़त दिला दी. इसके बाद भारत ने ऋषभ पंत और शुभमन गिल के शतक के दम पर 287/4 पर अपनी दूसरी पारी घोषित करके बांग्‍लादेश के सामने 515 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्‍य रखा. जिसके करीब भी मेहमान टीम नहीं पहुंच पाई. 

 

नजमुल ने बनाए बांग्‍लादेश के लिए सबसे ज्‍यादा रन

 

चौथे दिन अश्विन ने छह विकेट और रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट लेकर बांग्‍लादेश की पारी को 234 रन पर ऑलआउट कर दिया. बांग्‍लादेश ने चौथे दिन की शुरुआत अपने स्‍कोर को 158/4 से आगे बढ़ाते हुए की. नजमुल हुसैन शंटो और शाकिब अल हसन ने भी अपनी पारी को आगे बढ़ाया, मगर बांग्‍लादेश की टीम मुश्किल से दो घंटे मैदान पर टिक पाई. शाकिब 25 रन और फिर कप्‍तान नजमुल 82 रन पर आउट हुए. नजमुल के रूप में बांग्‍लादेश को 222 रन पर 8वां झटका लगा था. उनके आउट होने के बाद तो भारतीय टीम  को बांग्‍लादेश की पारी  को समेटने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगा. 

 

ये भी पढ़ें- 

'भारत का पारी घोषित करना गलत फैसला था', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का टीम इंडिया के मैनेंजमेंट पर बड़ा बयान

Chess Olympiad: भारत ने 100 साल के इतिहास में पहली बार जीता गोल्‍ड, गुकेश ने वर्ल्‍ड नंबर 2 को हराकर मचाया तहलका

IND vs BAN: भारत चेन्नई टेस्ट जीतने से 6 विकेट दूर, गिल-पंत के शतकों के बाद अश्विन की बॉलिंग ने बांग्लादेश के छक्के छुड़ाए

लोकप्रिय पोस्ट