icon

IND vs BAN: न जसप्रीत बुमराह न मोहम्मद शमी, बांग्लादेश के खिलाफ कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की गेंदबाजी लाइनअप

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान हम मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को नहीं देखेंगे. उनकी जगह टीम में अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार की एंट्री हो सकती है.

गेंदबाजी के दौरान जसप्रीत बुमराह, फील्डिंग में मोहम्मद शमी
authorNeeraj Singh
Mon, 19 Aug 05:32 PM

भारतीय क्रिकेट टीम सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रही है. यह सीरीज भारत के लिए महत्वपूर्ण होगी क्योंकि उनकी निगाहें लगातार तीसरे WTC फाइनल पर हैं. बांग्लादेश सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया का कठिन दौरा होगा, जहां टीम पांच टेस्ट मैच खेलेगी. भारत अपने सभी घरेलू मैच जीतना चाहेगा क्योंकि इससे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर WTC फाइनल क्वालिफिकेशन के मामले में उन पर से दबाव कम हो जाएगा.

 

बुमराह- शमी बाहर, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

 

भारत बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करना चाहेगा लेकिन आने वाले महीनों में व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए वे कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं. जिन खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है उनमें से एक जसप्रीत बुमराह हैं. भारत के टॉप तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए अहम होंगे और हो सकता है कि वे बांग्लादेश के खिलाफ न खेलें. मोहम्मद शमी टखने की चोट से उबर चुके हैं, हालांकि, बीसीसीआई उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की जल्दबाजी नहीं कर सकता.

 

भारतीय पिचें स्पिनर्स के अनुकूल हैं इसलिए भारत बांग्लादेश के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा स्पिनर्स को टीम के भीतर खिला सकता है. अनुभवी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की वापसी की पूरी संभावना है. कुलदीप यादव का भी अक्षर पटेल के साथ प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना लगभग तय है. मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह दो ऐसे तेज गेंदबाज हो सकते हैं जिनके साथ भारत जा सकता है. अगर अर्शदीप पर विचार नहीं किया जाता है तो मुकेश कुमार एक और ऑप्शन हो सकते हैं.

 

टीम में केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की भी टेस्ट वापसी हो सकती है. हार्दिक पंड्या की भी वापसी हो सकती है, क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. हालांकि उनकी वापसी पर तभी विचार किया जाएगा जब वह गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह फिट होंगे. अगर हार्दिक पंड्या को इलेवन में जगह मिलती है तो अर्शदीप या सिराज में से किसी एक को ही खेलना चाहिए.

 

भारत की संभावित इलेवन बांग्लादेश टेस्ट सीरीज: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

 

ये भी पढ़ें:

दलीप ट्रॉफी न खेलने पर विराट कोहली और रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर, जय शाह पर भी उठाए सवाल

Exclusive: ऋषभ पंत और इशान किशन की वापसी से क्या चिंता में हैं ध्रुव जुरेल? कहा- मैं एक समय पर...

'लगे रहो, तुम्हारा भी मौका आएगा', इस भारतीय बॉलर को रोहित शर्मा से मिला स्पेशल मैसेज, IND vs BAN सीरीज में मिलेगी एंट्री?

लोकप्रिय पोस्ट