icon

IND vs BAN : कानपुर टेस्ट मैच में स्पिनरों का रहेगा बोलबाला या तेज गेंदबाज बरपाएंगे कहर? पिच को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

IND vs BAN, Kanpur Test Pitch : भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के मैदान में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए कैसी है इस मैदान की पिच, सामने आई पूरी जानकारी.

कानपुर का मैदान (फोटो क्रेडिट - सोशल मीडिया)
authorShubham Pandey
Wed, 25 Sep 10:06 AM

IND vs BAN, Kanpur Test Pitch : चेन्नई के मैदान में बांग्लादेश को ढेर करने के बाद अब टीम इंडिया का काफिला कानपुर शहर पहुंच चुका है. जहां 27 सितंबर से दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में कानपुर टेस्ट मैच पर जहां बारिश का साया नजर आ रहा है. वहीं फैंस भी जानना चाहते हैं कि आखिर कानपुर टेस्ट मैच के लिए पिच कैसी होगी और उस हिसाब से कौन से गेंदबाज कहर बरपाते नजर आएंगे. इसको लेकर बड़ा खुलासा हुआ.


कानपुर की कैसी होगी पिच ?

 

कानपुर के मैदान की पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर शिव कुमार ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा,

 

पहली बात तो इस बार ये टर्निंग ट्रैक नहीं होगा. जैसा पहले देखने को मिलता था. इस बार गेंद ज्यादा घूमेगी नहीं और एक या दो दिन बाद ही स्पिनर्स को मदद मिल सकेगी. इस बार की पिच में उछाल पहले से बेहतर होगा और बल्लेबाज आराम से शॉट खेल सकेंगे. ग्रीन पार्क के बारे में जो एक धारणा बन गई है, उससे ये पिच पूरी तरह से अलग है.

 

पिच क्यूरेटर शिव कुमार ने आगे कहा,

 

अगर मैच से पहले भी बारिश होती है तो पिच पर नमी का ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा. बारिश होने के बाद जब धूप खिलेगी तो पिच फिर से सही हो जाएगी. सर्दी के मौसम में बारिश होती है तो पिच में नमी बनी रहती है. लेकिन इस मौसम में बारिश के बाद पिच पूरी तरह से सूख जाती है. ग्रीन पार्क की आउटफील्ड को भी नए तरीके से तैयार किया गया है.


साल 1983 के बाद से ग्रीनपार्क में नहीं हारी टीम इंडिया 


बता दें कि ग्रीनपार्क के मैदान में पिछला टेस्ट मैच साल 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. ये मैच अंतिम दिन गया और फिर बराबरी पर समाप्त हुआ था. भारत ने इस मैदान में अभी तक 23 टेस्ट मैच खेले और उसने सात मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि तीन मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. भारत को पिछली बार साल 1983 में वेस्टइंडीज के सामने इस मैदान में हार मिली थी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: विराट कोहली 12 साल बाद खेलेंगे रणजी ट्रॉफी, ऋषभ पंत सहित जानिए दिल्ली की टीम में कौन कौन हुआ शामिल?

IND vs BAN : रोहित शर्मा या विराट कोहली, कानपुर के मैदान में किसका गरजेगा बल्ला? दोनों के रिकॉर्ड देते गवाही

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले स्टार भारतीय बल्लेबाज हो सकता है बाहर, जानें पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट