icon

'19 ओवर 65 रन और 10 विकेट', जसप्रीत बुमराह की इकॉनमी ने उड़ाए सबके होश, T20 World Cup 2024 में बनाया कमाल का रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में 19 ओवर में 65 रन देकर 10 विकेट लिए. उनकी इकॉनमी ने हर किसी के होश उड़ा दिए है. वो काफी किफायती गेंदबाज हैं.

जसप्रीत बुमराह ने बांग्‍लादेश के खिलाफ दो विकेट लिए
authorकिरण सिंह
Sun, 23 Jun 07:44 AM

जसप्रीत बुमराह का कोहराम टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में कोहराम जारी है. उनकी गेंदबाजी बल्‍लेबाजों के होश उड़ा रही है. बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर 8 में भी उन्‍होंने चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिए. इस दौरान उनकी इकॉनमी 3.25 रही. उनके चार ओवर यानी 24 गेंदों में बांग्‍लादेश की टीम सिर्फ एक ही बाउंड्री लगा पाई. इसी के साथ इस टूर्नामेंट में उनके कुल 10 विकेट हो गए हैं और वो इस वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्‍ट में 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

 

अफगानिस्‍तान के फजलहक फारूकी 15 विकेट के साथ टॉप पर हैं. जबकि भारत के लिए ज्‍यादा विकेट अर्शदीप सिंह के नाम है. उन्‍होंने 12 विकेट लिए. बुमराह इस लिस्‍ट में भले ही नीचे है, मगर उनकी किफायती गेंदबाजी और इकॉनमी ने सबसे होश उड़ा दिए हैं. उन्‍होंने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वो इस वर्ल्‍ड कप के सबसे किफायती गेंदबाज बन गए हैं. 

 

बुमराह के नाम कमाल का रिकॉर्ड

 

इस टूर्नामेंट में कम से कम 100 गेंदों के आधार पर सबसे किफायती गेंदबाजी की बात करें तो बुमराह टॉप पर है. उन्‍होंने पांच मैचों में 19 ओवर यानी 114 गेंदी फेंकी, जिसमें 65 रन पर उन्‍होंने 10 विकेट लिए. इस दौरान उनकी इकॉनमी 3.42 की रही. वो इस वर्ल्‍ड कप में सबसे किफायती गेंदबाज हैं. कम से कम 100 गेंदों के आधार पर बुमराह के बाद  इस वर्ल्‍ड कप में दूसरे किफायती गेंदबाज साउथ अफ्रीका के ओटनील बार्टमैन हैं, जिनकी इकॉनमी 4.95 की है. 

 

वेस्‍टइंडीज के अकील हुसैन 5 की इकॉनमी से तीसरे , बांग्‍लादेश के तंजीम हसन 5.65 की इकॉनमी से चौथे और मुस्तफिजुर रहमान इस लिस्‍ट में पांचवें स्‍थान पर हैं. उनकी इकॉनमी में 5.68 की है. बुमराह की खौफनाक गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया का इस वर्ल्‍ड कप में विजयी सफर जारी है. अफगानिस्‍तान के ख्लिााफ उन्‍होंने सात रन पर तीन विकेट लिए थे, जो इस टूर्नामेंट में उनका सबसे बेस्‍ट प्रदर्शन रहा. 

 

ये भी पढ़ें-

रोहित शर्मा का बांग्‍लादेश के खिलाफ जीत के बाद खुलासा, बताया- आखिर क्यों भारतीय बल्लेबाज फिफ्टी और सेंचुरी नहीं बना पा रहे?

IND vs BAN: कुलदीप यादव पर मैच में चीख पड़े रोहित शर्मा, स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुआ गुस्सा, बोले- क्या है, खेलने दे ना यार

IND vs BAN : रोहित शर्मा ने बांग्लादेश को रौंदने के बाद ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी, कहा- आगे भी इसी तरह खेलेंगे

लोकप्रिय पोस्ट