icon

IND vs BAN : क्या बांग्लादेश की टीम भारत को टेस्ट सीरीज में हरा देगी? दिनेश कार्तिक का जवाब हुआ वायरल

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाना है और उससे पहले दिनेश कार्तिक ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी.

एक टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Tue, 17 Sep 11:05 AM

IND vs BAN : श्रीलंका दौरे की समाप्ति के लंबे ब्रेक के बाद अब टेस्ट टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी मैदान में उतरने को लेकर उत्साहित हैं. इस साल 2024 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली अब कई महीनों बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. जिससे फैंस भी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज देखने को व्याकुल है क्योंकि हाल ही में बांग्लादेश की टेस्ट टीम ने पाकिस्तान को उसके घर में धोया है. ऐसे में क्या बांग्लादेश की टीम अब पाकिस्तान के बाद भारत के खिलाफ भी जीत दर्ज कर सकेगी. इसको लेकर दिनेश कार्तिक ने बड़ी भविष्यवाणी की है.

 

दिनेश कार्तिक ने की बड़ी भविष्यवाणी 
 

पाकिस्तान को रावलपिंडी के मैदान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने जबरदस्त अंदाज में धोया. बांग्लादेश के बल्लेबाज और गेंदबाज फॉर्म में नजर आ रहे हैं. जिससे उनकी टीम भारत के सामने पूरे आत्मविश्वास के साथ खेलती नजर आएगी. भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस टेस्ट सीरीज को लेकर भविष्यवाणी करते हुए क्रिकबज से बातचीत में कहा,

 

मुझे नहीं लगता कि बांग्लादेश की टीम भारत के सामने टेस्ट मैच में कोई चैंलेज दे सकेगी. भारत को भारत में हराना बहुत ही मुश्किल है. बांग्लादेश ने पाकिस्तान में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनकी टीम यहां पर टीम इंडिया को ज्यादा परेशान कर पाएगी.

 


WTC फाइनल के लिहाज अहम है बांग्लादेश सीरीज 


बता दें कि टीम इंडिया को अगर अगले साल 2025 में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करनी है तो उसके पास सिर्फ 10 टेस्ट मैच ही बचे हैं. जिसमे घर में दो टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ और इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर माह में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. इसके बाद टीम इंडिया नवंबर माह में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी और घर से बाहर पांच मैचों की लंबी टेस्ट सीरीज खेलेगी. जिससे पहले टीम इंडिया बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को घर में हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : विराट कोहली की टीम ने भारत-बांग्लादेश मैच से पहले दर्ज की जीत, टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप में ये क्या हुआ ? देखें Video

पाकिस्तानी बैटर तमतमाया! इमाम उल हक OUT होने के बाद हुए बेकाबू, पहले पटका बल्ला और फिर दे मारा...VIDEO

गौतम गंभीर ने रोहित-विराट और धोनी को रखा बाहर, अपनी ऑल टाइम IPL XI में इन खिलाड़ियों को दी जगह

लोकप्रिय पोस्ट