icon

IND vs BAN: दलीप ट्रॉफी में कमाल करने के बाद भी इन 5 खिलाड़ियों को टीम इंडिया के भीतर नहीं मिली एंट्री, देखें पूरी लिस्ट

दलीप ट्रॉफी में कई खिलाड़ियों को कमाल दिखाने का मौका मिला. इस दौरान कुछ ने अच्छा भी किया. लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को बांग्लादेश सीरीज के दौरान मौका नहीं दिया.

मैच के दौरान मुकेश कुमार और हर्षित राणा
authorNeeraj Singh
Tue, 10 Sep 09:27 PM

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम में खेला जाएगा. इस सीरीज से ठीक पहले दलीप ट्रॉफी का आयोजन किया गया जिसमें कई खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया. लेकिन इसके बावजूद इन खिलाड़ियों को टीम के भीतर मौका नहीं मिला. ऐसे में हम आपके लिए उन 5 खिलाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनपर सेलेक्टर्स ने भरोसा नहीं जताया और उन्हें टीम इंडिया के भीतर नहीं चुना.

 

हर्षित राणा


केकेआर के पेसर ने अपनी कमाल की गेंदबाजी के दम पर आईपीएल 2024 में सभी को चौंका दिया था. हर्षित को इसके बाद लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में टीम में मौका मिला. लेकिन रेड बॉल फॉर्मेट में इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिला. दलीप ट्रॉफी में भी इंडिया सी और इंडिया डी के मुकाबले के दौरान गेंदबाज ने 33 रन देकर कुल 4 विकेट लिए. लेकिन उनकी टीम 4 विकेटों से मैच हार गई.

 

मुकेश कुमार


मुकेश कुमार इंडिया बी के लिए खेल रहे थे. अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी में इस गेंदबाज ने तीन विकेट लिए और इंडिया ए को 231 रन पर ढेर करने में अहम योगदान निभाया. मुकेश कुमार ने इस दौरान केएल राहुल का भी विकेट लिया. इसके अलावा उन्होंने तनुष कोटियान को भी आउट किया. मुकेश ने कुल 5 विकेट लिए लेकिन इसके बावजूद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मौका नहीं मिला.

 

ऋतुराज गायकवाड़

 

ऋतुराज काफी महीनों से सेलेक्टर्स की नजरों में हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा है. चेन्नई के कप्तान ने दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिला दी. गायकवाड़ पहली पारी में फेल रहे थे लेकिन चौथी पारी में उनकी टीम 233 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. इस बल्लेबाज ने 49 गेंद पर 46 रन ठोके और टीम को जीत दिला दी.

 

श्रेयस अय्यर


अय्यर का टीम इंडिया के भीतर न होना फैंस के लिए झटका है. अय्यर ने इंडिया सी और इंडिया डी के बीच मुकाबले में कमाल का खेल दिखाया और 44 गेंद पर 54 रन ठोके. लेकिन इंडिया डी मैच नहीं जीत पाई. हालांकि अय्यर की पारी की चर्चा हुई.

 

मुशीर खान


सरफराज खान के भाई मुशीर खान दलीप ट्रॉफी 2024 के दौरान धांसू फॉर्म में थे. इस बल्लेबाज इंडिया बी और इंडिया ए के बीच मैच में 373 गेंदों पर 181 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली. मुशीर की पारी की बदौलत इंडिया बी जीत गई. लेकिन मुशीर को टीम में मौका नहीं मिला.

 

ये भी पढ़ें:

ENG vs AUS: इंग्लिश तेज गेंदबाज की बॉलिंग स्पीड धीमी हुई तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हो गई छुट्टी, इस सूरमा को मिला मौका

'गलत लिखा है', जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस की टीम लिस्ट में दिए गए खुद की गेंदबाजी स्टाइल पर उठाए थे सवाल, सुर्खियों में पुराना VIDEO

'विराट कोहली की सोच और उनके खेलने का तरीका ऑस्ट्रेलियाई है', स्टीव स्मिथ बोले- वो जिस तरह से विरोधी टीमों पर...

लोकप्रिय पोस्ट