icon

IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले अश्विन ने रिटायरमेंट को लेकर तोड़ी चुप्पी, कहा - सुधार नहीं हुआ तो...

अश्विन ने टेस्ट रिटायरमेंट को लेकर बड़ा ऐलान किया है. अश्विन ने कहा कि वो फिलहाल इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं. भारतीय टीम को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है.

टेस्ट में गेंदबाजी के दौरान आर अश्विन
authorNeeraj Singh
Sun, 15 Sep 03:34 PM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होना है. इसके लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी चेन्नई के मैदान में प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं. जिस बीच टीम इंडिया के लिए 516 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले अश्विन ने अब टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर चुप्पी तोड़ी और बड़ी बात कह दी है.

 

भारत के अनुभवी ऑफ स्पिन गेंदबाज अश्विन ने एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान अपने रिटायरमेंट के प्लान को लेकर कहा,

 

मेरे दिमाग में इसके बारे में अभी कुछ भी ऐसा नहीं चल रहा है. मैं इस समय सिर्फ एक दिन के बारे में सोच रहा हूं. क्योंकि जब आप बूढ़े हो जाते हैं तो आपको हर एक दिन ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. ये पहले जैसा नहीं रहता है और मैंने पिछले तीन से चार सालों में काफी मेहनत की है. मैंने अभी संन्यास का फैसला नहीं किया है लेकिन जिस दिन मुझे लगेगा कि मैं अब सुधार नहीं करना चाहता तो संन्यास का ऐलान कर दूंगा.

 

अश्विन के नाम 516 विकेट

 

भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेल चुके अश्विन इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर चल रहे हैं. वह भारत के लिए आगामी बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में अहम भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं. अश्विन के नाम अभी 516 टेस्ट विकेट शामिल हैं और उनसे आगे भारत के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले हैं, जिनके नाम 619 टेस्ट विकेट दर्ज हैं. इस रिकॉर्ड को तोड़ने पर जब अश्विन से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

 

मैंने अभी तक अपने लिए कोई टार्गेट सेट नहीं किया है. अनिल भाई तो चाहते हैं कि मैं उनके रिकॉर्ड से आगे निकला जाऊं. लेकिन मैं हर एक दिन जीकर काफी खुश हूं और मैं टारगेट को सेट करके क्रिकेट के प्रति अपने प्यार को खोना नहीं चाहता.

 

भारत vs बांग्लादेश टेस्ट शेड्यूल

 

पहला टेस्ट: 19-23 सितम्बर, सुबह 9:30 बजे, चेन्नई
दूसरा टेस्ट: 27 सितम्बर-1 अक्टूबर, सुबह 9:30 बजे, कानपुर

 

ये भी पढ़ें :- 

Ishan Kishan : दलीप ट्रॉफी के शतकवीर इशान किशन की 9 महीने बाद अब हो सकती हैं टीम इंडिया में वापसी, जानिए क्या है प्लान ?

बड़ी खबर: भारत-बांग्लादेश के बीच सीरीज से बाहर हो सकते हैं उपकप्तान शुभमन गिल, रिपोर्ट में सामने आई बड़ी वजह

भारत की टीम में आया पंजाब का का 6 फीट 5 इंच लंबा गेंदबाज, बांग्लादेश के खिलाफ क्या काम आएगी गौतम गंभीर की बड़ी चाल

लोकप्रिय पोस्ट