icon

IND vs BAN: तीन अनलकी खिलाड़ी, जो पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में नहीं बना पाए जगह, एक ने चार दिन पहले खेली थी 181 रन की पारी

IND vs BAN: बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय स्‍क्‍वॉड का ऐलान किया, जिसमें चार प्‍लेयर्स की टीम में वापसी हुई.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट मैच में विकेट का जश्‍न मनाते मुकेश कुमार (File Photo: getty)
authorकिरण सिंह
Mon, 09 Sep 12:28 PM

भारत और बांग्‍लादेश के बीच इस महीने दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के पहले टेस्‍ट के लिए बीते दिन बीसीसीआई  ने रोहित शर्मा की कप्‍तानी में 16 सदस्यीय स्‍क्‍वॉड का ऐलान कर दिया. जिसमें विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. वही यश दयाल को पहली बार टेस्‍ट टीम में चुना गया. ऋषभ पंत भी दिसंबर 2022 के बाद पहली बार भारतीय टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा बने. 


इस टेस्‍ट के लिए जहां कई प्‍लेयर्स की टेस्‍ट टीम में वापसी हुई तो यश दयाल को पहली बार मौका भी मिला. हालांकि श्रेयस अय्यर, इशान किशन जगह नहीं बना पाए. अय्यर जहां दलीप ट्रॉफी में नहीं चल पाए. वहीं इशान किशन पहले टेस्‍ट से हट गए थे. इनके अलावा तीन ऐसे अनलकी खिलाड़ी भी रहे, जो टीम में चुने जाने की उम्‍मीद कर रहे थे, मगर पहले टेस्‍ट के लिए उन्‍हें स्‍क्‍वॉड में नहीं चुना गया. इन तीन अनलकी प्‍लेयर्स में से एक ने तो चार दिन पहले दलीप ट्रॉफी में 181 रन की पारी भी खेली थी.


देवदत्त पडिक्कल: इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट से डेब्यू करने वाले देवदत्त पडिक्कल बाहर हो गए. वो दलीप ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर की इंडिया डी का हिस्‍सा है. इंडिया सी के खिलाफ हालांकि पहली पारी में वो खाता तक नहीं खोल पाए थे, मगर दूसरी पारी में उन्‍होंने 70 गेंदों पर 56 रन ठोके थे.

 

मुशीर खान: टीम इंडिया के बुलावे का इंतजार कर रहे सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान भी पहले टेस्‍ट के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए. उन्‍होंने टीम ऐलान से चार दिन पहले इंडिया बी के लिए इंडिया ए के खिलाफ 373 गेंदों पर 181 रन की जोरदार पारी खेली थी. वो प्‍लेयर ऑफ द मैच भी रहे थे. सात फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 64.54 की एवरेज से उनके नाम 710 रन है. जिसमें सबसे बड़ी पारी नॉटआउट 203 रन की पारी रही.


मुकेश कुमार: पिछले साल तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू करने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार भी अनलकी रहे. बीते दिनों ही इंडिया बी की तरफ से उन्‍होंने इंडिया ए के खिलाफ दलीप ट्रॉफी के मैच में दोनों पारियों को  मिलाकर कुल पांच विकेट लिए थे. उन्‍होंने भारत के लिए पिछला टेस्‍ट इसी साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ विखानापट्टनम में खेला था, मगर अब वो टीम से बाहर हो गए हैं. 

 

ये भी पढ़ें

मां की मौत के दो दिन बाद खेलने पहुंचा गेंदबाज, टीम को बनाया 12 साल बाद चैंपियन, CSK के स्‍टार ने सालों बाद बयां किया दिल का दर्द

DPL 2024: मयंक रावत-सिमरजीत के दम ईस्‍ट दिल्‍ली बनी पहली चैंपियन, फाइनल में फेल हुए प्रियांश आर्य और आयुष बडोनी

दलीप ट्रॉफी में 9 विकेट लेने के बाद भी इस बॉलर को टीम इंडिया में बने रहने का भरोसा नहीं, कहा- मैं तो आखिरी मैच...

लोकप्रिय पोस्ट