icon

IND vs BAN : कानपुर टेस्ट पर बारिश का साया, अगर मैच धुला तो टीम इंडिया को WTC पॉइंट्स टेबल्स में कितना होगा नुकसान, यहां जानिए सब कुछ

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम कानपुर टेस्ट मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है और अगर ये बराबरी पर समाप्त हुआ तो क्या होगा?

IND vs BAN टेस्ट मैच में बैटिंग के दौरान जडेजा और अश्विन
authorShubham Pandey
Thu, 26 Sep 08:00 AM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच के लिए कानपुर का मैदान पूरी तरह से तैयार हो चुका है. लेकिन इस टेस्ट मैच पर आसमानी आफत टीम इंडिया के जीत की राह का रोड़ा बन सकती है. कानपुर टेस्ट मैच के पहले तीन दिन जमकर बारिश के आसार है. ऐसे में अगर मैच का रिजल्ट नहीं निकलता है और बारिश के चलते खेल खराब होता है तो टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की अंकतालिका में कितना नुकसान होगा. इसका समीकरण भी सामने आ गया है.


कानपुर में कैसा है मौसम का हाल ?


कानपुर के मैदान में मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार 27 सितंबर के दिन 93 प्रतिशत बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. यानि टेस्ट मैच के पहले दिन ही जमकर बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा दूसरे और तीसरे दिन क्रमशः 80 और 59 प्रतिशत तक बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. ऐसे में तीन दिन के खेल तक अगर बारिश जारी रहती है तो फिर भारत को मैच जीतने के लिए सिर्फ दो दिन का ही समय मिलेगा. अगर ये मैच बराबरी पर समाप्त होता है तो फिर भारत को नुकसान हो सकता है.


WTC Points Table पर क्या पड़ेगा असर ?


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Points Table) की अंकतालिका पर नजर डालें तो टीम इंडिया अभी 71.67 जीत प्रतिशत के साथ नंबर वन पर चल रही है. जबकि बांग्लादेश की टीम 39.29 जीत प्रतिशत के साथ छठवें पायदान पर है. भारत और बांग्लादेश के बीच अगर कानपुर टेस्ट मैच बराबरी पर समाप्त होता है. इस सूरत में भारत और बांग्लादेश की टीमों को चार-चार अंक मिलेंगे. जबकि टीम इंडिया का जीत प्रतिशत घटकर 68.18 जीत प्रतिशत ही रह जाएगा. अगर भारत दूसरा टेस्ट मैच भी जीतता है तो उसका जीत प्रतिशत 74.24 का हो जाएगा. इससे उसके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में जाने की दावेदारी और प्रबल हो जाएगी. बांग्लादेश के बाद 16 अक्टूबर से टेस्ट टीम इंडिया को अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. 

लोकप्रिय पोस्ट