icon

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के पहले दिन हुआ सिर्फ 35 ओवर का खेल, बांग्लादेश ने तीन विकेट खोकर बनाए 107 रन

कानपुर टेस्‍ट में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. पहले बैटिंग करने उतरी बांग्‍लादेश को पहले दिन महज 35 ओवर ही खेलने का मौका मिला.

कानपुर टेस्‍ट के पहले दिन 35 ओवर का ही खेल हो पाया
authorकिरण सिंह
Fri, 27 Sep 03:19 PM

भारत और बांग्‍लादेश के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्‍ट मैच के शुरुआती दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. भारी बारिश के कारण पहले दिन महज 35 ओवर का ही खेल हो गया है. लगातार बारिश के कारण पहले दिन समय से पहले स्‍टंप्‍स करना पड़ा. दिन का खेल समाप्‍त होने तक बांग्‍लादेश ने तीन विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए. मैदान गीला होने की वजह से पहले तो टॉस करीब एक घंटे की देरी से हुआ. इसके बाद भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और बांग्‍लादेशी टीम को पहले बैटिंग के लिए मैदान पर बुलाया, जहां भारतीय अटैक ने बांग्‍लादेश को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. 

 

मेहमान टीम ने अपने दो बड़े विकेट पहले सेशन में ही गंवा दिए थे. लंच ब्रेक तक बांग्‍लादेश ने दो विकेट पर 74 रन बनाए. दूसरे सेशन में बांग्‍लादेश ने एक और विकेट गंवा दिया. इसके बाद खराब रोशनी के कारण दूसरे सेशन में मुकाबले को रोकना पड़ा और फिर कुछ देर बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई, जिसने मुकाबले को आगे बढ़ने नहीं दिया और आयोजकों को डेढ़ सेशन के बाद ही स्‍टंप करने का फैसला लेना पड़ा. 

 

आकाशदीप ने दिलाई शानदार शुरुआत

 

पहले बैटिंग करने उतरी बांग्‍लादेश की टीम को पहले सेशन में शुरुआती दो झटके आकाश दीप ने दिए. भारतीय गेंदबाज ने नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर जाकिर हसन को पवेलियन भेज दिया. जाकिर ने 24 गेंदों का सामना किया, मगर वो अपना खाता तक नहीं खोल पाए. इसके बाद 13वें ओवर की पहली गेंद पर आकाश ने सलामी बल्‍लेबाज शादमान इस्‍लाम का शिकार कर लिया. शादमान  24 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

 

अश्विन ने तोड़ी हक और शांतो की पार्टनरशिप

 

29 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद मोमिनुल हक और कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो ने मिलकर बांग्‍लादेशी पारी को संभालने की कोशिश की, मगर शांतो दूसरे सेशन में 31 रन के स्‍कोर पर आर अश्विन की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए. इसके बाद हक ने मुश्फिकुर रहीम के साथ पार्टनरशिप की. दोनों ने मिलकर बांग्‍लादेश की पारी को 35 ओवर में 107 रन तक पहुंचाया, मगर फिर बारिश के कारण इसके आगे एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. हक 40 रन और रहीम छह रन पर नाबाद हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'गौतम गंभीर का असली चेहरा सामने नहीं आया', बांग्लादेश के पूर्व ओपनर ने टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर क्यों कहा ऐसा ?

Kohli-Jadeja : विराट कोहली-जडेजा ने कानपुर टेस्ट के बीच बुमराह के लिए मजे, उनके एक्शन और चाल की उतारी नकल! मजेदार Video देख सबकी छूटी हंसी

IND vs BAN : आकाश दीप के कहने से टीम इंडिया के कप्तान ने लिया DRS, गिफ्ट में मिला विकेट तो खुला रह गया रोहित शर्मा का मुंह, Video हुआ वायरल

लोकप्रिय पोस्ट