icon

IND vs BAN : कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन का मौसम भी डराने वाला है, जानिए कितने ओवर का खेल हो पाएगा!

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट में रोहित शर्मा ने टॉस जीता और बॉलिंग चुनी. मेहमान टीम ने पहले दिन बारिश से खेल रोके जाने तक 3 विकेट पर 107 रन बनाए.

कानपुर टेस्ट बारिश से प्रभावित रहने वाला है.
authorShakti Shekhawat
Fri, 27 Sep 05:18 PM

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बारिश ने बाधा डाली. पहले दिन केवल 35 ओवर का खेल हो सका. रात में हुई बरसात के चलते खेल देरी से शुरू हुआ. इसके बाद भी बारिश का खलल रुका नहीं. नतीजा रहा कि दोपहर में तीन बजे के आसपास दिन का खेल खत्म कर दिया गया. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग की. आकाश दीप के दो और आर अश्विन के एक विकेट के दम पर भारत ने बांग्लादेश के तीन विकेट गंवा दिए. हालांकि मोमिनुल हक (40) की नाबाद पारी से मेहमान टीम ने 100 रन का आंकड़ा पार किया और तीन विकेट पर 107 रन बना लिए थे. अब दूसरे दिन के खेल पर सबकी नज़रें होंगी. क्या आगे भी बारिश से कानपुर टेस्ट का मजा खराब होगा या साफ मौसम से मुकाबला देखने को मिलेगा.

 

कानपुर में दूसरे टेस्ट को लेकर मौसम की भविष्यवाणी कहती है कि पहले तीन दिन तक बारिश का असर रहेगा. इसका मतलब है कि हाल-फिलहाल इस टेस्ट में बारिश से राहत नहीं दिख रही. वेदर.कॉम के अनुसार, 28 सितंबर को दूसरे दिन के खेल में भी बारिश का अनुमान है. कहा गया है कि बारिश होने की 100 फीसदी संभावना है. इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान सुबह 11 बजे के आसपास बरसात शुरू हो सकती है. इसके बाद दोपहर में दो बजे और शाम में पांच बजे भी मूसलाधार की आशंका है.  27 और 28 की रात में भी बारिश हो सकती है. इससे दूसरे दिन के खेल के आगाज में देरी हो सकती है. दूसरे दिन तापमान 27-28 डिग्री के आसपास रहेगा.

 

कानपुर टेस्ट में पूरा खेल हो पाना मुश्किल

 

इससे लगता है कि दूसरे दिन भी पूरे 90 ओवर का खेल नहीं हो पाएगा. पूरी संभावना है कि ओवर्स में कटौती होगी. इसका मतलब है कि इस टेस्ट में नतीजे के लिए आगे के दिन काफी अहम हो जाएंगे. पहले दिन के बाद 55 ओवर का खेल बारिश में धुल गया. अगर ऐसा ही दूसरे दिन हुआ तो फिर आगे के दिनों में इन ओवर्स की भरपाई करना मुश्किल हो जाएगा.

 

ये भी पढ़ें

'गौतम गंभीर का असली चेहरा सामने नहीं आया', बांग्लादेश के पूर्व ओपनर ने टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर क्यों कहा ऐसा ?
IND vs BAN: रोहित शर्मा का नाम इतिहास के पन्‍नों में दर्ज, 60 साल में पहली बार कानपुर में किसी कप्‍तान ने दिखाई इतनी हिम्‍मत
विराट कोहली का जबरा फैन, 58 KM साइकिल चलाकर IND vs BAN टेस्‍ट में स्‍टार खिलाड़ी की बैटिंग देखने पहुंचा 15 साल का स्‍कूलबॉय, Video

लोकप्रिय पोस्ट