icon

IND vs BAN: भारत चेन्नई टेस्ट जीतने से 6 विकेट दूर, गिल-पंत के शतकों के बाद अश्विन की बॉलिंग ने बांग्लादेश के छक्के छुड़ाए

चेन्नई टेस्ट में अभी दो दिन का खेल बाकी है और बांग्लादेश को जीत के लिए 357 रन चाहिए होंगे जबकि छह विकेट उसके हाथ में हैं. तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी की वजह से जल्दी ही समाप्त करना पड़ा.

अश्विन ने चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन तीन विकेट लिए.
authorShakti Shekhawat
Sat, 21 Sep 04:46 PM

भारतीय टीम ने चेन्नई टेस्ट में शानदार खेल के सिलसिले को तीसरे दिन भी जारी रखा और जीत की दहलीज पर कदम रख दिया. शुभमन गिल और ऋषभ पंत के शतकों से उसने दूसरी पारी में चार विकेट पर 287 रन बनाकर बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 515 रन का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में मेहमान टीम ने चार विकेट 158 रन पर गंवा दिए. आर अश्विन ने इनमें से तीन विकेट चटकाए. मैच में अभी दो दिन का खेल बाकी है और बांग्लादेश को जीत के लिए 357 रन चाहिए होंगे जबकि छह विकेट उसके हाथ में हैं. तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी की वजह से जल्दी ही समाप्त करना पड़ा.

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश को शादमान इस्लाम और जाकिर हसन ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. इन दोनों ने टी ब्रेक से पहले शानदार अंदाज में भारतीय बॉलिंग का सामना किया और आक्रामक शॉट लगाते हुए दबाव नहीं आने दिया. इस्लाम और हसन दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी के जरिए इतिहास रचा. यह पहली बार है जब बांग्लादेश के ओपनर्स ने भारत में 50 प्लस की साझेदारी की. जसप्रीत बुमराह ने भारत को पहली कामयाबी दिलाई. उन्होंने हसन को गली में यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया. पांच चौकों व एक छक्के से 33 रन बनाने के बाद हसन बाहर निकलती गेंद पर बल्ला लगा बैठे. जायसवाल ने डाइव लगाते हुए एक हाथ से कमाल का कैच लपका.

 

 

अश्विन ने चटकाए तीन विकेट

 

इस्लाम को 35 के स्कोर पर अश्विन ने शिकार बनाया. उन्होंने इस बल्लेबाज के लिए लेग साइड में आधी पिच के बराबर में फील्डर रखा और फिर शॉट मारने को मजबूर कर विकेट निकाला. शुभमन ने इस्लाम का कैच लपका. मोमिनुल हक 13 रन बनाकर अश्विन की एक जबरदस्त गेंद पर बोल्ड हो गए. मुश्फिकुर रहीम ने आतिशी तेवर अपनाए और अश्विन को एक छक्का लगाया. लेकिन अगली ही गेंद पर मिड ऑन पर केएल राहुल को कैच दे बैठे. उनकी पारी में 13 रन शामिल रहे. इस बीच कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने तेजतर्रार खेल दिखाया और स्पिनर्स को बाहर निकलकर बड़े शॉट जड़े. वे चार चौकों व तीन छक्कों से 51 रन बनाकर नाबाद हैं. उनके साथ शाकिब अल हसन हैं जो पांच रन बना चुके हैं.  

 

 

पंत-गिल ने शतकों से लूटी महफिल

 

इससे पहले ऋषभ पंत ने शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में वापसी की जबकि शुभमन गिल ने भी शतक जमाया. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी हुई. पंत ने 13 चौकों व चार छक्कों से 109 रन बनाए तो शुभमन 119 रन बनाकर नाबाद रहे. उनकी पारी में 10 चौके व चार छक्के शामिल रहे. उन्होंने पांचवीं बार टेस्ट में शतक लगाया. दिसंबर 2022 में कार हादसे के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले पंत ने छठा टेस्ट शतक सिर्फ 124 गेंद में पूरा किया. उन्होंने किसी भारतीय विकेटकीपर की ओर से सर्वाधिक टेस्ट शतक के महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की भी बराबरी की. पंत मेहदी हसन मिराज के शिकार बने. उनकी जगह आए केएल राहुल ने अभी अच्छा खेल दिखाया और तेजी से 22 रन बनाए जिनमें चार चौके शामिल रहे. 

 

ये भी पढ़ें

ऋषभ पंत के आईपीएल भविष्य पर बड़ी खबर! CSK नहीं इस टीम का होंगे हिस्सा, मिलेगी 16 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम

शाकिब अल हसन बने टेस्‍ट खेलने वाले बांग्‍लादेश के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर, चेन्‍नई टेस्‍ट के तीसरे दिन मैदान पर कदम रखते ही बनाया गजब का रिकॉर्ड
IND vs BAN: विराट कोहली रनों के सूखे से हुए परेशान, लंच ब्रेक में ही बैटिंग प्रैक्टिस को उतरे, देखिए वीडियो

लोकप्रिय पोस्ट