icon

IND vs ENG: अब तो मार ही...बैजबॉल की खटिया खड़ी करने वाले बुमराह ने बीच मैच में अंग्रेजों को किया ट्रोल, बैजबॉल की लगा दी लंका, VIDEO

Jasprit Bumrah: बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अपनी गेंद से खूब रुलाया. इस बीच बुमराह ने विरोधी टीम की बल्लेबाजी के दौरा यहां तक कह दिया कि अब तो ये मार ही नहीं रहे.


विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह का रिएक्शन
authorNeeraj Singh
Mon, 19 Feb 04:15 PM

Jasprit Bumrah: इंग्लैंड की टीम की हर प्लानिंग पर टीम इंडिया के बल्लेबाज और गेंदबाजों ने पानी फेर दिया. भारत दौरे पर न बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की कप्तानी काम नहीं कर रही है और न ही बैजबॉल. वहीं ब्रेंडन मैक्कलम को भी समझ नहीं आ रहा है कि भारतीय पिचों पर वो कैसे खेलें. भारत ने तीसरे टेस्ट पर 434 रन से कब्जा कर लिया. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के दोहरे शतक और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के शतक और गेंदबाजी में 5 विकेट की बदौलत भारत ने जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे हो चुकी है.

 

एक समय टीम इंडिया 33 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन इसके बाद रोहित और जडेजा के शतक और सरफराज खान के डेब्यू पर धमाके ने टीम को पहली पारी में आगे कर दिया. वहीं दूसरी पारी में जायसवाल के दोहरे शतक और गिल के 91 के साथ. सरफराज ने अपने बल्ले से फिर कहर ढाया. गेंदबाजी में जडेजा ने बाकी का काम किया और टीम को जीत दिला दी.

 

बुमराह ने जख्म पर रगड़ा नमक


बता दें कि एक समय इंग्लैंड का भी स्कोर 20 रन पर 3 विकेट हो चुका था. दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम का बुरा हाल हो चुका था और जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे. तभी बुमराह ने इंग्लैंड के जख्मों पर नमक रगड़ने का प्लान किया. बुमराह ने कहा कि 'अब तो ये मार ही नहीं रहे हैं'. बुमराह की ये बात स्टम्प माइक में कैद हो गई.


बुमराह अपनी गेंदबाजी पर फोकस करते हैं और किसी भी बल्लेबाज से भिड़ना पसंद नहीं करते. लेकिन इस बार बुमराह ने ऐसा हमला बोला जो इंग्लैंड की टीम को लंबे समय तक चुभेगी. इसका नतीजा ये हुआ कि इंग्लैंड की पूरी टीम 39.4 ओवरों में 122 रन पर ढेर हो गई है.

 

इंग्लैंड की टीम पहले मैच में बैजबॉल अंदाज में उतरी थी और टीम ने जीत हासिल की थी. लेकिन दूसरे और तीसरे टेस्ट में बुमराह ने अंग्रेजों पर लगाम कस दी. विराट कोहली और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में भी टीम जीत हासिल कर रही है. ऐसे में युवा खिलाड़ी कमाल कर रहे हैं और गेंदबाजी में बुमराह, अश्विन, सिराज और जडेजा छाए हुए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा ने इन तीन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ, एक भी गेंदबाज नहीं

Ranji Trophy: रिंकू सिंह के छक्‍कों से बीमार पड़ने वाले खिलाड़ी ने मचाई तबाही, डेब्‍यू के छह साल बाद ठोकी करियर की पहली फिफ्टी

IPL से ठीक पहले धोनी के चेले ने रणजी को बनाया टी20, छक्के- चौके की बरसात कर ठोका तूफानी शतक, मुंह ताकते रह गए शॉ- रहाणे
 

लोकप्रिय पोस्ट