icon

IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश का भारी संकट, अगर रद्द हुआ तो किसे होगा फायदा और कौन जाएगा सेमीफाइनल, जानें पूरा गणित

IND vs AUS : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच पर अगर बारिश के चलते रद्द हो गया तो फिर कौन सी टीम को सेमीफाइनल का मिलेगा टिकट.

IND vs AUS मैच के लिए सेंट लूसिया का मैदान
authorShubham Pandey
Sun, 23 Jun 05:10 PM

IND vs AUS : अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-आठ स्टेज के ग्रुप वन में धमाका कर डाला. ऑस्ट्रेलियाई टीम को जैसे ही अफगानिस्तान ने 21 रन से हराया. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया पर सुपर-आठ से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा जबकि अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें बढ़ गईं हैं. अब भारतीय टीम अगर ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो फिर उन्हें बाहर होने से कोई नहीं रोक सकेगा. लेकिन इस मैच पर बारिश का संकट नजर आ रहा है और मुकाबला रद्द होता है तो जानिए फिर क्या होगा.


भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश का साया 


दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर-आठ स्टेज का अंतिम मुकाबला सेंट लूसिया के मैदान में 24 जून को खेला जाना है. मगर सोमवार को मैदान में मौसम विभाग के अनुसार बारिश और तूफ़ान आने की आशंका जताई जा रही है. लोकल समयानुसार सुबह 10 बजे के करीब 51 प्रतिशत बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. ऐसे में अगर ये बारिश काफी देर तक होती हो तो मुकाबले पर संकट मंडराता नजर आ रहा है.

 

अगर रद्द हुआ मैच तो क्या होगा ?


अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच अगर बारिश के चलते रद्द होता है तो इस मुकाबले के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. जिससे भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच एक-एक अंक शेयर कर दिया जाएगा. टीम इंडिया जहां पांच अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया पर संकट आ जाएगा.


अफगानिस्तान के पास होगा बड़ा मौका 


ऑस्ट्रेलिया के नाम सुपर-आठ में मैच रद्द होने से कुल तीन अंक हो हो सकेंगे. ऐसे में अफगानिस्तान की टीम अगर बांग्लादेश को आखिरी मैच में हरा देती है तो वह चार अंकों के साथ सेमीफाइनल में चली जाएगी जबकि ऑस्ट्रेलिया बाहर हो जाएगी. वहीं अगर बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हरा दिया तो ऑस्ट्रेलिया को राहत मिलेगी और वह तीन अंक के साथ सेमीफाइनल में जाएगी. इस सूरत में अफगानिस्तान की टीम दो अंकों के साथ घर वापस लौट जाएगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि ग्रुप-वन में कौन सी दो टीमें सेमीफाइनल का टिकट हासिल करती हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 WC 2024: 'हमने पहले ही सोच लिया था भारत नहीं पाकिस्तान को हराना है', अमेरिकी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, लतीफ से मिला जवाब

Ajinkya Rahane Nickname: शेन वॉर्न ने क्यों बदल दिया अजिंक्य रहाणे का नाम, जानिए इसकी दो वजह

वर्ल्‍ड कप में इन चार चैंपियंस ने अफगानिस्‍तान के आगे मानी हार, पिछले 8 महीने में राशिद खान की टीम ने सबको रौंदा

लोकप्रिय पोस्ट