icon

INDvsAUS: विराट कोहली ने 3 साल 3 महीने और 17 दिन बाद टेस्ट शतक ठोकने के बाद क्या किया, सामने आया Video

विराट कोहली ने आखिरकार टेस्ट क्रिकेट में शतक लगा ही दिया.

INDvsAUS: विराट कोहली ने 3 साल 3 महीने और 17 दिन बाद टेस्ट शतक ठोकने के बाद क्या किया, सामने आया Video
authorSportsTak
Sun, 12 Mar 01:36 PM

विराट कोहली ने आखिरकार टेस्ट क्रिकेट में शतक लगा ही दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में 241 गेंद में पांच चौकों की मदद से उन्होंने 100 रन का आंकड़ा पार किया. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 1204 दिन से चला आ रहा विराट कोहली का शतक का सूखा खत्म हुआ. उनका आखिरी टेस्ट शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में शतकीय पारी खेली थी. इसके बाद वे छह बार 50 रन के पार गए लेकिन शतक तक पहुंचने से पहले ही आउट हो जा रहे थे. ऐसे में न केवल कोहली बल्कि करोड़ों फैंस को भी उनके टेस्ट शतक का इंतजार था.

 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे टेस्ट के चौथे दिन कोहली ने नाथन लायन की गेंद पर लेग साइड में धकेल कर एक रन लिया और 99 के फेर से आगे बढ़ गए. इसके बाद उन्होंने जश्न मनाते हुए किसी तरह की अति नहीं की और काफी शांति व खामोशी के साथ जश्न मनाया. उन्होंने हेलमेट उतारा. फिर बल्ले व हेलमेट को भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम की तरफ दिखाकर अभिवादन स्वीकार किया. इस दौरान उनके होठों पर मंद-मंद मुस्कान थी और चेहरे पर सुकून था. फिर दर्शकों का भी अभिवादन स्वीकारा. टीम इंडिया के प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ के साथ ही ऑस्ट्रेलियन प्लेयर्स ने भी कोहली के शतक पर तालियां बजाई और इस चैंपियन बल्लेबाज के खेल को सराहा.

 

 

कोहली ने फिर हमेशा की तरह गले से चेन निकाली और उसे पहले दिखाया फिर चूम लिया. क्रीज पर उनके साथ मौजूद रहे अक्षर पटेल ने गले मिलकर कोहली को शतक की बधाई दी. कोहली के शतक के सेलिब्रेशन से मानो ऐसा लग रहा था जैसे कह रहे हो, 'कितना इंतजार कराया है यार!' बीसीसीआई ने कोहली के शतक पूरा करने के बाद का वीडियो भी पोस्ट किया है.

 

कोहली के नाम अब टेस्ट में 28 शतक हो गए हैं और सर्वाधिक शतक वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में उनका नाम संयुक्त 11वें नंबर पर आ गया. साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 75 शतक हो गए हैं. वे सचिन तेंदुलकर के 100 शतक के रिकॉर्ड से केवल 25 शतक दूर हैं. 

लोकप्रिय पोस्ट