icon

IND vs AUS U19 WC Final: याद रखना, हारेंगे पर...रन चेज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुई ये बात वर्ल्ड कप हार का दुख कम कर देगी, VIDEO

Naman Tiwari- Murugan Abhishek: भारत को भले ही हार मिली लेकिन तिवारी और अभिषेक की बातचीत ने फैंस का दिल जीत लिया. तिवारी ने कहा कि हारेंगे पर हम सीख कर जाएंगे.


हार के बाद उदास नमन तिवारी और सौमी पांडे
authorNeeraj Singh
Mon, 12 Feb 10:40 AM

IND vs AUS, U-19 WC Final 2024: अंडर 19 वर्ल्ड कप (U-19 WC Final) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत हासिल कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और भारत (IND vs AUS) के सामने 254 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन अंत में टीम इंडिया 174 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह बिखर गया और अंत में टीम को 79 रन से हार झेलनी पड़ी. भारतीय टीम अगर खिताब पर कब्जा कर लेती तो टीम छठी बार वर्ल्ड कप का खिताब जीत जाती लेकिन ऐसा नहीं हो  पाया. ऑस्ट्रेलिया ने 14 साल बाद चौथी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा किया.

 

 

 

ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार जीता खिताब


भारतीय टीम को 3 महीने के भीतर 2 वर्ल्ड कप गंवाने पड़े हैं. इससे पहले टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली थी. वहीं इस बार अंडर 19 टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है. 254 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से ओपनर आदर्श सिंह ने 77 गेंद पर 47 रन ठोके. लेकिन 31.5 ओवरों में ही टीम ने 122 के कुल स्कोर पर 8 विकेट गंवा दिए थे. अंत में नंबर 8 बैटर मुरुगन अभिषेक ने 46 गेंद पर 42 रन बनाए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. हालांकि इस बीच भारतीय बल्लेबाजों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो फैंस के दुख को थोड़ा कम जरूर कर सकता है.

 

भारतीय खिलाड़ियों ने अंत तक नहीं मानी हार


इस वीडियो में भारतीय खिलाड़ियों का हार न मानने वाला एटीट्यूड सामने आया है. बता दें कि बल्लेबाजी के दौरान मुरुगन अभिषेक और नमन तिवारी क्रीज पर मौजूद थे. टीम इंडिया के हाथों से मैच पूरी तरह निकल चुका था. लेकिन ये दोनों बल्लेबाज हार मानने को तैयार नहीं थे और क्रीज पर अंत तक डटे रहना चाहते थे. ऐसे में तिवारी ने जैसै ही मुरुगन से कहा कि, याद रखना, हारेंगे पर सीख कर जाएंगे. ऐसे में तिवारी की ये बात स्टम्प माइक में कैद हो गई जिसके बाद इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सीमर माली बियर्डमैन ने 15 रन देकर 3 विकेट लिए. राफ मैकमिलन ने 43 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं कैलम विडलर ने 35 रन देकर 2 विकेट और चार्ली एंडरसन ने 42 रन देकर 1 विकेट लिया. बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हरजास सिंह ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. इसके अलावा वेबगन और ओपनर हैरी डिक्सन ने 48 और 42 रन ठोके. भारत की तरफ से राज लिम्बानी ने कमाल का प्रदर्शन किया और इस गेंदबाज ने 38 रन देकर 3 विकेट लिए. 
 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को हराने के बाद खोला जीत का बड़ा राज, कहा - 250 बनाते ही...

U-19 World Cup, IND vs AUS : 2 सालों में ऑस्ट्रेलिया ने छीना भारत का चैन, लगातार पांचवीं बार भारत को चैंपियन बनने से रोका, जानें कब-कब हुआ ऐसा ?

Who Is Harjas Singh : कौन है भारत के हरजस सिंह? जिन्होंने U-19 World Cup फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए दमदार पारी खेल टीम इंडिया का तोड़ा सपना

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : भारत ने 3 महीने के भीतर गंवाया दूसरा वर्ल्ड कप, 254 रनों के चेज में धड़ाम हुई टीम इंडिया, 14 साल बाद ऑस्ट्रेलिया बनी चैंपियन

 

लोकप्रिय पोस्ट