icon

INDvsAUS: अहमदाबाद टेस्ट में स्टीव स्मिथ ही करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, पैट कमिंस नहीं खेलेंगे

भारत के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में स्टीव स्मिथ ही ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे.

INDvsAUS: अहमदाबाद टेस्ट में स्टीव स्मिथ ही करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, पैट कमिंस नहीं खेलेंगे
authorSportsTak
Mon, 06 Mar 12:29 PM

भारत के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट (Ahmedabad Test) में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ही ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे. टीम के रेगुलर कप्तान पैट कमिंस मां की बीमारी के चलते चौथे टेस्ट के लिए नहीं आ पाएंगे. वे दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद घर लौट गए थे. इसके बाद से सिडनी में ही हैं और मां की देखभाल कर रहे हैं. कमिंस की मां स्तन कैंसर से जूझ रही हैं और उनकी सेहत काफी गंभीर बनी हुई है. स्टीव स्मिथ ने ही इंदौर में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाली थी और टीम को नौ विकेट से जीत दिलाई थी. अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कमिंस भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे या नहीं. वे ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के भी कप्तान हैं.

 

पिछले दिनों टीम के कोच एंड्रयू मैक्डॉनल्ड ने बताया था कि कमिंस अभी तक ऑस्ट्रेलिया से आए नहीं हैं. लेकिन वे आखिरी टेस्ट खेलेंगे या नहीं इस पर फैसला होना है. उन्होंने बताया था कि कमिंस घर में मुश्किल हालात के बाद भी टीम से लगातार जुड़े रहे हैं और खिलाड़ियों के संपर्क में है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टेस्ट 9 मार्च से खेला जाएगा. अभी सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. लेकिन उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए अहमदाबाद में जीत की जरूरत होगी.

 

स्मिथ ऑस्ट्रेलियन टीम के उपकप्तान हैं. वे 2014 से 2018 के बीच टीम के कप्तान रहे थे. फिर 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ के चलते उनकी कप्तानी चली गई थी. कमिंस नवंबर 2021 में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बने थे.

 

रिचर्डसन वनडे सीरीज से बाहर

 

इस बीच तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन भारत के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. वे बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे हैं. उन्हें यह चोट क्लब क्रिकेट के मुकाबले के दौरान लगी. खबर है कि उनकी जगह नाथन एलिस को चुना गया है. वनडे सीरीज का आगाज 17 मार्च को मुंबई से होगा और आखिरी मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें

INDvsAUS: अहमदाबाद टेस्ट में स्टीव स्मिथ ही करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, पैट कमिंस नहीं खेलेंगे

WPL 2023: बल्ले पर लिखा MSD 07 और गेंदबाजों पर बरपाया कहर, कौन है 76 गेंद में 162 रन ठोकने वाली ये बल्लेबाज
WPL 2023: 26 गेंद में 59 रन उड़ाकर मुंबई में लूट ली महफिल, फिर कहा- अब बटर चिकन की दावत उड़ाएंगे!

लोकप्रिय पोस्ट