icon

T20 World Cup 2024 Super 8: भारत vs ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सुपर 8 की टक्‍कर तय, जानिए किस दिन और कहां होगा दोनों के बीच मुकाबला

IND vs AUS: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 24 जून को सुपर 8 का मुकाबला खेला जाएगा. रोहित शर्मा की टीम के सुपर 8 में पहुंचते ही ये मुकाबला तय हो गया.

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 24 जून को मुकाबला
authorकिरण सिंह
Thu, 13 Jun 08:35 AM

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया मेजबान अमेरिका को हराकर सुपर 8 में पहुंच गई है. वो साउथ अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बाद सुपर 8 में पहुंचने वाली तीसरी टीम है. भारतीय टीम  ग्रुप ए में लगातार तीसरी जीत हासिल करके अगले दौर में पहुंची. जहां ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उसका एक मुकाबला तय हो गया है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 24 जून को ग्रुप वन का सुपर 8 मुकाबला खेला जाएगा. 


ऑस्‍ट्रेलिया की टीम लगातार तीन मैच जीतकर कुल छह पॉइंट के साथ सुपर 8 में पहुंची. दरअसल 20 टीमों को ग्रुप ए, बी, सी और डी चार ग्रुपों में बांटा गया है. हर ग्रुप की टॉप दो टीम सुपर 8 में पहुंचेगी, जहां आठों टीमों को ग्रुप एक और दो में रखा जाएगा. हर ग्रुप की टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बना पाएगी. ग्रुप मैच अभी चल रहे हैं. सुपर 8 की अभी सिर्फ तीन टीमें ही तय हुई है. बाकी पांच टीमों का फैसला 18 जून तक हो जाएगा. इसके बाद 19 जून से सुपर 8 के मुकाबले खेले जाएंगे, मगर इससे पहले ही भारत और ऑस्‍ट्रेलिया का मुकाबला तय हो गया है. 

 

पहले से तय थी सुपर 8 टीमों की सीड 

 

दरअसल आईसीसी ने पहले सुपर 8 टीमों की सीड तय कर दी थी. ग्रुप स्‍टेज में उनकी रैंकिंग के बावजूद सुपर 8 राउंड में उनकी सीड में कोई बदलाव नहीं होगा. यदि पहले ये तय आठ टीमों में अगर कोई टीम क्‍वालिफाई नहीं कर पाती है तो उसकी सीड उसके ग्रुप से क्‍वालिफाई करने वाली दूसरी टीम को मिल जाएगी.

 

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों ने ही अपने अपने ग्रुप से क्‍वालिफाई कर लिया है. भारत की सीड ए 1 है तो ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की सीड बी 2 है और टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के शेड्यूल के अनुसार 24 जून को ग्रोस आइलेट में ए वन और बी दो के बीच मुकाबला होना है. यानी भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टक्‍कर तय हो गई है.  

 

सुपर 8 टीमों की सीड

A1 - भारत, A2 -पाकिस्‍तान
B1 - इंग्‍लैंड, B2 - ऑस्‍ट्रेलिया
C1 - न्‍यूजीलैंड, C2 - वेस्‍टइंडीज
D1 - साउथ अफ्रीका, D2 - श्रीलंका

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs USA: टीम इंडिया को पांच पेनल्‍टी रन मिलने पर भारतीय दिग्‍गज का बड़ा बयान, कहा- अमेरिका को सलाम, इसने बहुत...

T20 World Cup 2024, IND vs USA : अर्शदीप के 'चौके' और सूर्यकुमार यादव की चौतरफा बैटिंग से टीम इंडिया ने सुपर-8 में बनाई जगह, लड़कर हारा अमेरिका

IND vs USA: अर्शदीप सिंह ने जसप्रीत बुमराह की मदद से उन्‍हें ही 'हैट्रिक‍' से रोका, जीत के बाद 9 रन के भीतर चार बल्‍लेबाजों को पवेलियन भेजने का खोला राज

लोकप्रिय पोस्ट