icon

IND vs AUS: किस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने गिल और रोहित के छुड़ाए पसीने, सीरीज जीत के बाद शुभमन का बड़ा खुलासा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind and Aus) के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हो चुका है.

ind vs aus: किस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने गिल और रोहित के छुड़ाए पसीने, सीरीज जीत के बाद शुभमन का बड़ा खुलासा
authorSportsTak
Mon, 13 Mar 03:55 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind and Aus) के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हो चुका है. दोनों टीमों ने अंत में हाथ मिला लिया जहां भारत ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बना ली है. दिल्ली टेस्ट जीतकर ही भारत ने बीजीटी सीरीज को रिटेन कर लिया था. ऑस्ट्रेलिया ने चौथे और आखिरी टेस्ट में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया और पहली पारी में 480 रन ठोके. लेकिन इसके जवाब में शुभमन गिल और विराट के शतक ने भारत का पासा पलट दिया और मैच इसके बाद ड्रॉ की तरफ बढ़ने लगा. भारतीय बल्लेबाजों से अगर चूक होती तो ये इस मैच में भी नया मोड़ आ सकता था.

 

गिल और विराट का शतक


भारतीय पारी को टॉप पर पहुंचाने में सबसे अहम रोल शुभमन गिल और विराट कोहली का था. गिल ने 235 गेंद पर 128 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 364 गेंद पर कुल 186 रन ठोके. इस तरह दोनों के शतकों की बदौलत भारत ने पहली पारी में 571 रन बनाए. गिल ने राहुल को रिप्लेस किया था और तब जाकर उन्हें मौका मिला था. इंदौर टेस्ट में वो कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन अहमदाबाद टेस्ट में अहम पारी खेल उन्होंने राहुल के लिए कुछ हद तक टीम इंडिया के दरवाजे बंद कर दिए हैं. लेकिन गिल को इस सीरीज में किस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने सबसे ज्यादा तंग किया. गिल ने सीरीज जीत के बाद अहम खुलासा किया.

 

लायन ने किया सबसे ज्यादा परेशान


गिल ने लायन की तारीफ कर कहा कि, लायन शुरुआत से ही अच्छा खेल दिखा रहे थे. वो आपके धैर्य का टेस्ट करते हैं. खासकर तब जब मैं तीसरे दिन के पहले सेशन में बल्लेबाजी कर रहा था. मेरे और रोहित शर्मा के लिए उस दौरान बल्लेबाजी करना काफी चैलेंजिंग था. लायन को पता है कि उन्हें किस एरिया में गेंदबाजी करनी है. वो बल्लेबाज को ज्यादा मौका नहीं देते हैं. और लगातार ऑफ स्टम्प पर गेंद फेंकते रहते हैं. वो न तो आपको हाफ वॉली और छोटी गेंद फेंकते हैं. और यही उनकी खासियत है. एक बल्लेबाज के रूप में उनके खिलाफ रन बनाना काफी मुश्किल होता है.

 

वहीं नाथन लायन ने भी मैच के बाद कहा कि, मेरे लिए ये बड़ा चैलेंज था. हमें पता था कि भारत के खिलाफ खेलना मुश्किल होगा. मुझे लगता है कि लड़कों ने यहां से काफी कुछ सीखा होगा. हमें पता है कि हमें किस एरिया में सुधार करने की जरूरत है. पिच काफी ज्यादा मुश्किल थी. पिच पर ज्यादा कुछ था नहीं और गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा चैलेंज यही था. ये पिच पहले तीन मैचों से बिल्कुल अलग थी.

 

ये भी पढ़े:

IND vs AUS: गेंदबाजों का पसीना निकालने के बाद अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ, भारत का 2-1 से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा, घर में लगातार 16वीं सीरीज जीती

IPL 2023 खत्म होते ही WTC फाइनल में टकराएंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया, जानिए कब-कहां होगी टेस्ट वर्ल्ड कप की खिताबी जंग

 

लोकप्रिय पोस्ट