icon

मैच में ऐसा न कर पाने से श्रेयस अय्यर हैं उदास, मिल चुकी है चेतावनी, युवा ड्रेसिंग रूम को लेकर कही अहम बात

वर्ल्ड कप 2023 में धमाका करने के बाद अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 में भी कुल 52 रन ठोके. अय्यर ने इसके बाद युवा टीम इंडिया का जमकर तारीफ की.


आखिरी टी20 में श्रेयस अय्यर के बल्ले से निकले रन
authorSportsTak
Mon, 04 Dec 09:00 AM

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने आखिरी टी20 में अपने बल्ले का जलवा दिखाया. अय्यर वर्ल्ड कप 2023 (WC 2023) में खतरनाक फॉर्म में थे. साउथ अफ्रीका दौरे से पहले अय्यर टी20 सीरीज में हिस्सा लेना चाहते थे और इस फॉर्मेट में अपनी फॉर्म चेक करना चाहते थे. अय्यर बैक सर्जरी के चलते एक साल तक क्रिकेट से दूर थे. लेकिन वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने कुछ सीरीज खेली और फिर अपने बल्ले से धमाका कर दिया. 28 साल के अय्यर ने अब खुलासा कर कहा है कि, चोट और इंजरी के चलते उनके कंडिशनिंग कोच ने उन्हें गेंदबाजी करने से मना किया है.

 

मुझे गेंदबाजी के लिए मना किया गया है


मैच के बाद अय्यर ने कहा कि, मैं गेंदबाजी करना चाहता हूं लेकिन मेरे स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच ने कहा है कि, अभी तुम गेंदबाजी नहीं कर सकते. बता दें कि अय्यर ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 7.3 ओवर फेंके हैं और 43 रन दिए हैं. हालांकि अय्यर को कोई विकेट नहीं मिल पाया है. फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी20 क्रिकेट मिलाकर अय्यर ने कुल 10 विकेट लिए हैं.

 

अय्यर की बैटिंग की बात करें तो 5वें और आखिरी टी20 में इस बल्लेबाज ने 37 गेंद पर 52 रन ठोके. अपनी पारी में अय्यर ने 5 चौके और दो छक्के लगाए. भारत ने इस तरह 8 विकेट गंवाकर कुल 160 रन ठोके. 3 मैचों में अय्यर ने 21.67 की औसत के साथ कुल 65 रन बनाए हैं. फील्डिंग में श्रेयस ने कमाल किया और एरोन हार्डी, मैथ्यू वेड का कैच लिया. श्रेयस को अब साउथ अफ्रीका के दौरे पर वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए जाना है.

 

युवा टीम इंडिया है निडर


श्रेयस अय्यर ने युवा टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा कि, मुझे थोड़ा समय लगा सभी से घुलने मिलने में. लेकिन मैं इन लड़कों के साथ पहले खेल चुका हूं. इनमें काफी एनर्जी है. जब मैं ड्रेसिंग रूम में घुसा तब मैंने देखा कि सब अपने में हैं और समय एंजॉय कर रहे हैं. मुझे इनके आसपास रहना और इनसे सीखना अच्छा लगता है. ये निडर होकर क्रिकेट खेल रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : अंतिम 6 गेंद और 10 रन के रोमांच में अर्शदीप ने पलटी बाजी, ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से टीम इंडिया ने छीनी जीत

T20 World Cup वाली टीम इंडिया से बाहर भी हो सकते हैं रिंकू सिंह, आशीष नेहरा ने क्यों दिया बुरा संकेत?

IND vs AUS : एक मैच खेलते ही दीपक चाहर पर आई बड़ी आफत, ऑस्ट्रेलिया सीरीज छोड़ लौटे घर, जानें क्या है वजह ?

लोकप्रिय पोस्ट