icon

'भारत अगर वर्ल्ड कप जीता तो इन दो लोगों को सालों तक किया जाएगा याद,' पूर्व भारतीय बैटिंग कोच का बड़ा बयान

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बीच संजय बांगर ने टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ की है और कहा है कि, उन्हें और रोहित शर्मा को सालों तक याद रखा जाएगा.


रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़
authorSportsTak
Sun, 19 Nov 02:43 PM

वनडे वर्ल्ड कप 2023 कई मायनों में खास है और टीम इंडिया का हर खिलाड़ी इसपर कब्जा कर नया इतिहास बनाना चाहता है. इस बीच टीम के दो शख्स ऐसे हैं जिन्हें लंबे समय के लिए याद रखा जाएगा. लेकिन ऐसा तभी होगा अगर टीम इंडिया खिताब जीतती है. टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने कहा कि, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को लंबे समय तक टीम इंडिया के भीतर उनके रोल के लिए याद रखा जाएगा. इससे पहले टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की सफलता का क्रेडिट कोच राहुल द्रविड़ को दिया था.

 

रोहित शर्मा ने कहा था कि, मुश्किल समय में द्रविड़ ने खिलाड़ियों का साथ दिया था और अब हम द्रविड़ को वर्ल्ड कप चैंपियन का गिफ्ट देना चाहते हैं. बता दें कि टीम इंडिया अपना चौथा वर्ल्ड कप फाइनल खेल रही है और टीम दूसरी बार फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से टक्कर ले रही है. संजय बांगर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को लेकर कहा कि, राहुल द्रविड़ के लिए ये एक बड़ा लम्हा है. हम अक्सर फुटबॉल इतिहास की बात करते हैं जहां हम कप्तान और खिलाड़ियों का नाम लेते हैं. लेकिन राहुल द्रविड़ के पास ये मौका है.

 

बांगर ने की द्रविड़ की तारीफ


बांगर ने आगे कहा कि, 2003 वर्ल्ड कप में भारत ने सिल्वर मेडल जीता था. राहुल ने काफी कोशिश की थी और पूरी तैयारी की थी. इस बार भी रोहित ने टीम इंडिया के साथ काफी मेहनत की है. सिर्फ भारतीय टीम ही नहीं राहुल के काम की इसलिए भी तारीफ होनी चाहिए क्योंकि उन्होंने एनसीए और अंडर 19 टीम के साथ भी काम किया है.

 

बता दें कि रोहित शर्मा द्रविड़ को लेकर ये भी कह चुके हैं कि, वो खिलाड़ियों को मैदान पर आजादी देते हैं. उन्होंने द्रविड़ के क्रिकेटिंग स्टाइल की तुलना खुद से की है. बांगर ने आगे कहा कि, राहुल द्रविड़ के लिए कोच के तौर पर एक बड़ा दिन है. क्योंकि पहले जब हम टीम के कोच की बात करते थे तह हम मैनेजर की बात करते थे. जब हम 1983 वर्ल्ड कप की बात करते हैं तो पीआर मान सिंह की अक्सर चर्चा होती है. और जब हम 2011 वर्ल्ड कप की बात करते हैं तो हम गैरी कर्स्टन की चर्चा करते हैं. और इसके बाद हम कप्तान धोनी की बात करते हैं. ऐसे में अगर टीम इंडिया खिताब जीती तो सालों तक राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की चर्चा होगी. 

 

ये भी पढ़ें

World Cup 2023: जसप्रीत बुमराह ने वर्ल्ड कप फाइनल पर कही कमाल की बात, बोले- बीवी ने कहा था...

विराट कोहली या मोहम्मद शमी नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, अंग्रेज क्रिकेटर का बड़ा दावा
'वहां नहीं जाना, बहुत मुश्किल था', रोहित शर्मा को याद दिलाया वर्ल्ड कप से जुड़ा 12 साल पुराना दर्द तो हुए भावुक, जानिए क्या कहा

लोकप्रिय पोस्ट