icon

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले BCCI ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दी बड़ी खुशखबरी, इस तारीख को पहुंचना होगा इंदौर

भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से हराकर बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में 2-0 की लीड ले ली.

ind vs aus: तीसरे टेस्ट से पहले bcci ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दी बड़ी खुशखबरी, इस तारीख को पहुंचना होगा इंदौर
SportsTak - Mon, 20 Feb 01:35 PM

भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से हराकर बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में 2-0 की लीड ले ली. दोनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का बेहद लचर प्रदर्शन देखने को मिला. भारतीय स्पिनर्स के सामने कंगारू पूरी तरह नाचते नजर आए और कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया. मार्च 1 से इंदौर में तीसरा टेस्ट खेला जाना है और बोर्ड भी इससे पहले खिलाड़ियों को आराम देना चाहता है. इंदौर टेस्ट इसलिए अहम है क्योंकि टीम इंडिया अगर इस मैच पर कब्जा करती है तो टीम सीधे सीरीज पर कब्जा कर लेगी. ऐसे में बोर्ड ने खिलाड़ियों को बड़ी खुशखबरी दी है. दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिन का गैप है. बोर्ड ने खिलाड़ियों को परिवार के साथ समय बिताने की परमिशन दे दी है.

 

दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच कई दिनों का गैप


भारतीय खिलाड़ी तीसरे टेस्ट से पहले परिवार के साथ थोड़ा समय बिताएंगे जिससे वो पूरी तरह फ्रेश होकर टीम इंदौर टेस्ट खेल सकें. स्पोर्ट्स तक से एक्सक्लूसिव तौर पर टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने कहा कि, 9 दिन का गैप बचा है. और सभी खिलाड़ी अपने अपने घर जा रहे हैं. 25 फरवरी को सभी को वापस इंदौर में जुड़ना है जिससे हम तीसरे टेस्ट की तैयारी कर सकें. बता दें कि सुबह- सुबह ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब पैट कमिंस को लेकर ये खबर आई की निजी कारणों के चलते वो वापस ऑस्ट्रेलिया जा चुके हैं. पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले भारत आ जाएंगे.

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्पोर्ट्स तक से इस खबर की पुष्टि की और कहा कि, पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया जा चुके हैं. और वो इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे. बीसीसीआई ने तीसरे और चौथे टेस्टे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. दूसरे टेस्ट से रिलीज किए जाने वाले जयदेव उनादकट को वापस टीम में लाया गया है. जयदेव उनादकट ने रणजी में शानदार गेंदबाजी की थी और इसी का नतीजा रहा कि, सौराष्ट्र ने बंगाल को फाइनल में हरा दिया.

 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, इशान किशन (विकेटकीपर) और जयदेव उनादकट.


बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो टेस्ट कब-कहां होंगे

 

तीसरा टेस्ट- इंदौर (1-5 मार्च)
चौथा टेस्ट- अहमदाबाद (9-13 मार्च)

 

ये भी पढ़ें: 

IND vs AUS: पैट कमिंस के बाद कंगारुओं को एक और बड़ा झटका, ये स्टार गेंदबाज हुआ पूरे दौरे से बाहर

IND vs AUS: रवींद्र जडेजा ने तोड़ा अपना सोशल मीडिया नियम, सिर्फ 24 घंटे के लिए इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को किया इंस्टाग्राम पर फॉलो

 

लोकप्रिय पोस्ट