icon

IND vs AUS: राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- वर्ल्ड कप 2023 के लिए हमने की है इन खिलाड़ियों की पहचान


 ind vs aus: राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- वर्ल्ड कप 2023 के लिए हमने की है इन खिलाड़ियों की पहचान
authorSportsTak
Tue, 21 Mar 09:20 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND and AUS) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. टीम इंडिया को पिछले वनडे में ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. पूरी टीम 117 रन पर ढेर हो गई जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से ये मैच जीत लिया था. ऐसे में तीसरे वनडे मुकाबले से पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जिसमें उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों पर अहम बात की.

 

राहुल द्रविड़ ने साफ कहा कि, मैनेजमेंट ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए 17-18 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली है. द्रविड़ ने कहा कि, हमारा प्लान बिल्कुल तैयार है और हमने 17-18 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली है जो वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा बनेंगे. द्रविड़ ने कहा कि, हमें जो टीम चाहिए उसे लेकर हम बिल्कुल साफ हैं. द्रविड़ ने कहा कि, हम इन खिलाड़ियों को घर पर और विदेशी दौरों पर ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं.

 

हमने खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली है: द्रविड़


द्रविड़ ने आगे कहा कि, कुछ खिलाड़ी अभी भी चोट से रिकवरी कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें ठीक होने में थोड़ा समय लगने वाला है. लेकिन उस दौरान हम दूसरा कॉम्बिनेशन भी देखना चाहते हैं. वनडे वर्ल्ड कप एक बड़ा टूर्नामेंट होगा जो 9 शहरों में 9 अलग अलग कंडीशन में खेला जाएगा. अलग अलग लीग स्टेज भी होंगे. ऐसे में हमें 4 पेसर्स या तीन स्पिनर्स चाहिए होंगे. इसलिए हम अलग अलग कॉम्बिनेशन को वर्ल्ड कप से पहले ट्राई करेंगे.

 

सालों का सूखा खत्म कर पाएगा भारत

 

बता दें कि 50 ओवर वर्ल्ड कप इस साल भारत में होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर नवंबर में होगा. घर पर खेलते हुए मेन इन ब्लू पर काफी ज्यादा दबाव होने वाला है. क्योंकि टीम इंडिया के खिलाफ कई मजबूत टीमें होंगी. और 11 साल पहले घर पर ही टीम ने आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था.  ऐसे में टीम इस वर्ल्ड कप को जीत आईसीसी का सूखा खत्म करना चाहेगी. भारत ने आखिरी बार धोनी की कप्तानी में साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीता था. भारत अब तक दो बार वनडे वर्ल्ड कप पर कब्जा कर चुका है. पहली बार टीम ने साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में टूर्नामेंट पर कब्जा किया था.

 

फिलहाल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर वनडे सीरीज खेल रही है. टीम अगर तीसरा वनडे गंवाती है तो टीम के हाथ से ये वनडे सीरीज निकल जाएगी. पिछली हार के बाद टीम को हर हाल में वापसी करनी होगी. खासकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने टीम को कमाल करना होगा और इसमें सबसे अहम टास्क मिचेल स्टार्क की गेंदों का सामना करना होगा.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: पंजाब किंग्स को सबसे बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर, गोल्फ खेलने के दौरान लगी थी भयंकर चोट

WPL 2023 : आठ मैचों में छठी हार के साथ RCB का सफर खत्म, 4 विकेट की जीत से फिर टॉप पर मुंबई

लोकप्रिय पोस्ट