icon

INDvsAUS: भारत की वनडे टीम की घोषणा, 10 साल बाद इस खिलाड़ी को मिला मौका, पहले वनडे से रोहित शर्मा बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है.

INDvsAUS: भारत की वनडे टीम की घोषणा, 10 साल बाद इस खिलाड़ी को मिला मौका, पहले वनडे से रोहित शर्मा बाहर
SportsTak - Sun, 19 Feb 05:46 PM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team For Australia series)का ऐलान हो गया है. इस सीरीज के लिए जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) की टीम इंडिया में एंट्री हुई है. वे आखिरी बार भारत के लिए 2013 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे में खेले थे. ऐसे में 10 साल बाद उनकी भारत की वनडे टीम में एंट्री हुई है. साथ ही रवींद्र जडेजा भी चोट से उबरने के बाद वनडे सीरीज के लिए चुन लिए गए हैं. सीरीज के पहले वनडे के लिए रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं हैं. वे पारिवारिक वजहों से टीम से दूर रहेंगे. उनके नहीं होने पर हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

 

भारत ने तीन वनडे की सीरीज के लिए 18 सदस्यों की टीम चुनी है. इसमें बल्लेबाजी कोई बड़ा फेरबदल नहीं है. किशन को विकेटकीपर के तौर पर रखा गया है. केएल राहुल और अक्षर पटेल भी वापस आ गए हैं. वे शादी के चलते न्यूजीलैंड सीरीज से दूर रहे थे. स्पिन में भारत के पास इस सीरीज में पांच विकल्प होंगे. तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं. भारत ने  मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर के साथ उनादकट को रखा है. उनादकट टीम में इकलौते बाएं हाथ के पेसर हैं.

 

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाली भारतीय टीम से तुलना की जाए तो शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार और विकेटकीपर केएस भरत बाहर गए हैं. ये तीनों अक्षर, श्रेयस और केएल राहुल की जगह आए थे. श्रेयस पीठ में चोट के चलते सीरीज से बाहर गए थे.

 

भारत की वनडे टीम में कौन-कौन हैं


रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर) रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट.

 

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का शेड्यूल क्या है


यह सीरीज टेस्ट सीरीज के तुरंत बाद खेली जाएगी और आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले समाप्त हो जाएगी.

पहला वनडे- 17 मार्च (मुंबई)
दूसरा वनडे- 19 मार्च (वाइजैग)
तीसरा वनडे- 22 मार्च (चेन्नई)

 

ये भी पढ़ें

WTC Final की रोमांचक हुई जंग, ऑस्ट्रेलिया पर मंडराया बाहर होने का खतरा तो भारत को करना होगा ये काम, जानें सभी समीकरण

IND vs AUS : अश्विन-जडेजा की फिरकी बनीं ऑस्ट्रेलिया का काल, 3 दिन में फिर भारत ने कंगारुओं को 6 विकेट से हराया

IND vs AUS : 25000 रनों से कोहली ने अपने घर में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर और पोंटिंग छूटे काफी पीछे

लोकप्रिय पोस्ट