icon

IND vs AUS: भारत के 7 बल्लेबाजों ने मिलकर बनाए सिर्फ 13 रन, स्टार्क की आग उगलती गेंदों के आगे मात्र 117 रन पर ढेर हो गई टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वाइजैग के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में फैंस की उम्मीद पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पूरी तरह पानी फेर दिया.

ind vs aus: भारत के 7 बल्लेबाजों ने मिलकर बनाए सिर्फ 13 रन, स्टार्क की आग उगलती गेंदों के आगे मात्र 117 रन पर ढेर हो गई टीम इंडिया
authorSportsTak
Sun, 19 Mar 04:06 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वाइजैग के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में फैंस की उम्मीद पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पूरी तरह पानी फेर दिया. भारत की पूरी टीम मात्र 117 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत का घर पर वनडे में ये चौथा सबसे कम स्कोर है जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टीम इंडिया इतने कम स्कोर पर ऑलआउट हुई है. भारत के 7 बल्लेबाज मिलकर सिर्फ 13 रन ही बना पाए और सबसे ज्यादा 31 रन टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बनाए. विराट ने 35 गेंद पर 31 रन बनाए. इसके अलावा बाकी सारे बल्लेबाज बैकफुट पर चले गए और पूरी टीम सिर्फ 26 ओवर ही खेल पाई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जिस गेंदबाज की गेंद की आंधी में आधी टीम इंडिया उड़ गई वो मिचेल स्टार्क हैं. स्टार्क ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए और कई बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

 

फिर फेल रोहित और गिल

 

भारत ने पहले बल्लेबाजी की जहां क्रीज पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की. लेकिन मुंबई के वानखेड़े में गिल जिस तरह से आउट हुए थे. इस मैच में भी गिल को स्टार्क ने उसी तरह आउट किया और उनका कैच लाबुशेन ने पकड़ा. 3 के कुल स्कोर पर ही टीम इंडिया का पहला विकेट गिरा. इसके बाद क्रीज पर विराट आए और उन्होंने रोहित के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 32 तक पहुंचाया. लेकिन रोहित शर्मा को स्टार्क ने स्मिथ के हाथों स्लिप पर कैच करवा दिया. इसकी अगली गेंद पर स्टार्क ने सूर्यकुमार को गोल्डन डक पर पवेलियन भेज पूरे वाइजैग क्राउड को शांत कर दिया. टीम के 32 रन पर टॉप 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे.

 

 

 

राहुल भी फ्लॉप


केएल राहुल इसके बाद क्रीज पर आए और फैंस को उम्मीद थी कि ये बल्लेबाज टीम के लिए एक बार फिर संकटमोचक बनेगा लेकिन स्टार्क की आग उगलती गेंदों के आगे इस बल्लेबाज ने भी घुटने टेक दिए. राहुल को स्टार्क ने lbw करवाया. 48 पर टीम का चौथा विकेट गिरा और फिर 49 पर ही टीम को पांचवां झटका लगा. लेकिन इस बीच स्टीव स्मिथ ने ऐसा कैच लिया कि देखने वाले देखते रह गए. हार्दिक पंड्या को 1 रन पर स्मिथ ने स्पाइडरमैन की तरह कैच लिया और उन्हें पवेलियन भेज दिया.

 

जडेजा, अक्षर और विराट ने बचाई लाज


16वें ओवर में सेट बल्लेबाज विराट कोहली के आउट होते ही टीम इंडिया और फैंस की उम्मीदें टूट गई और टीम इंडिया को 91 के कुल स्कोर पर 7वां झटका लगा. रवींद्र जडेजा ने 16 और अक्षर पटेल ने 29 रन की पारी खेल टीम की लाज बचाई. हालांकि अक्षर अंत तक नाबाद रहे क्योंकि सिराज डक आउट होकर पवेलियन लौट गए और इसके बाद टीम के पास अक्षर का साथ देने के लिए और कोई बल्लेबाज नहीं बचा था.

 

स्टार्क का खतरनाक खेल


टीम इंडिया को दोनों वनडे में जिस एक गेंदबाज ने नाक में दम कर रखा है वो मिचेल स्टार्क हैं. स्टार्क की गेंदों को खेलना भारतीय बल्लेबाजों के लिए बेहद मुश्किल हो रहा है. स्टार्क ने अपनी आग उगलती गेंदों की मदद से आधी टीम इंडिया को पवेलियन भेज दिया. स्टार्क ने 8 ओवर फेंके और जिसमें 1 मेडन ओवर डालकर कुल 53 रन खाए और 5 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा सीन एबॉट ने भी कमाल की गेंदबाजी की और 6 ओवरों में 23 रन देकर कुल 3 विकेट झटके. वहीं नाथन एलिस को 5 ओवरों में 2 विकेट मिले. इस तरह स्टार्क अब उन गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर आ चुके हैं जिन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लिए हैं. स्टार्क ने ऐसा 9वीं बार कर दिया है. 

 

ये भी पढ़ें:

NZ vs SL : केन विलियमसन के बराबर भी रन नहीं बना सके श्रीलंका के 11 बल्लेबाज, वेलिंग्टन टेस्ट में जीत से 8 कदम दूर न्यूजीलैंड

43 साल की उम्र में इंडियन वेल्स चैंपियन बने टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना, बना डाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

लोकप्रिय पोस्ट