icon

मैथ्यू वेड ने मैक्सवेल की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- ये हमारा बेस्ट टी20 खिलाड़ी है, कुछ क्रिकेटर्स घर...

ग्लेन मैक्सवेल के शतक के बाद अब उनकी हर तरफ तारीफ हो रही है. मैक्सवेल ने 48 गेंद पर नाबाद 104 रन की पारी खेली. वेड ने भी इस बल्लेबाज को बेस्ट टी20 प्लेयर बताया.


48 गेंदो में मैक्सवेल ने ठोके 104 रन
authorSportsTak
Wed, 29 Nov 08:39 AM

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की तीसरे टी20 में टीम में वापसी हुई. ऐसे में भारतीय गेंदबाजों के लिए अंत में यही बल्लेबाज सबसे बड़े खतरे के रूप में सामने आया. भारत के जरिए ऑस्ट्रेलिया के सामने दिए गए 200 से ज्यादा रन के लक्ष्य को मैक्सवेल ने बौना साबित कर दिया. मैक्सवेल ने शतक ठोक टीम इंडिया से जीत छीन ली. जीत के बाद टीम के कप्तान मैथ्यू वेड ने उनकी जमकर तारीफ की.  मैथ्यू वेड से जब ग्लेन मैक्सवेल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मेरे पास शब्द नहीं है कि मैं इस बल्लेबाज के बारे में क्या कहूं.

 

मैक्सवेल ने की छक्के- चौकों की बरसात


मैक्सवेल ने 47 गेंदों पर ऑस्ट्रेलिया की ओर से संयुक्त सबसे तेज टी20 शतक जड़ा, जिससे मेहमान टीम ने 223 रन के विशाल लक्ष्य को आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया. अंतिम गेंद पर दो रनों की जरूरत थी लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में मैक्सवेल पहले ही बाउंड्री टीम के जीत की दहलीज पर ला चुके थे.  

 

वेड ने बताया बेस्ट टी20 खिलाड़ी

 

पोस्ट मैच के बाद वेड ने कहा कि, आपको इससे बेहतर कुछ नहीं मिल सकता. मैक्सवेल हमारे सबसे बेस्ट टी20 प्लेयर हैं. बता दें कि, मैक्सवेल ने अपनी पारी में आठ चौके और इतने ही छक्के लगाए और रोहित शर्मा के सर्वाधिक टी20 शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी की. इससे पहले, मैक्सवेल को अपने आखिरी ओवर में 30 रन पड़े थे जिसका उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में बदला ले लिया. भारत ने 3 विकेट गंवाकर 222 रन ठोके थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर 5 विकेट के नुकसान पर 225 रन बना मैच पर कब्जा कर लिया.

 

मैक्सवेल को लेकर वेड ने आगे कहा कि, मैं ये नहीं कहूंगा कि मेरे भीतर आत्मविश्वास था. लेकिन हमें पता था कि हम चेज कर सकते हैं. जब 5 ओवर बचे थे तब केन रिचर्ड्सन चोटिल हो गए और फिर मुझे मैक्सी को लाना पड़ा. बता दें कि तीसरे टी20 के बाद वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुके 6 क्रिकेटर्स वापस ऑस्ट्रेलिया लौट जाएंगे. ऐसे में वेड युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे. वेड ने कहा कि, हमें इस जीत की जरूरत थी. ऐसे में कई क्रिकेटर्स घर वापस जा रहे हैं. हमें बस एक और मैच जीतना है और इसका बाद फिर फाइनल.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : 6 गेंद 21 रन के रोमांच में ग्लेन मैक्सवेल ने शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से दिलाई जीत, 222 रन बनाकर भी हारी टीम इंडिया

IND vs AUS : शादी के लिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज बीच में छोड़ घर लौटा टीम इंडिया का ये स्टार, दीपक चाहर को मिला सरप्राइज

'रोहित शर्मा को मीडिया में कोच राहुल द्रविड़ को लेकर ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था,' गौतम गंभीर को हिटमैन की कौन सी बात चुभ गई

लोकप्रिय पोस्ट